Advertisement
29 March 2018

भाजपा ने सिब्बल पर लगाया जमीन घोटाले का आरोप, सिब्बल का पलटवार

स्मृति ईरानी (बाएं), कपिल सिब्बल (दाएं)

भाजपा ने कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी पर एक जमीन घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया।

पीटीआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दो पत्रिकाओं की रिपोर्ट का हवाला देकर कहा कि कपिल सिब्बल ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक आरोपी शख्स से कंपनी खरीदी थी। इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया कि जब कपिल सिब्बल कानून मंत्री थे तब दिल्ली में उन्होंने 89 करोड़ की एक जमीन काफी कम दाम में खरीदी थी।

उन्होंने कहा, 'इस शख्स के खिलाफ यूपीए सरकार में सीबीआई जांच चल रही थी और साउथ अफ्रीका के पत्रकारों ने उस पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया था।' उन्होंने आरोप लगाया कि इस शख्स से कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी ने ग्रांड कास्टलो नाम की कंपनी खरीदी।

Advertisement

ईरानी ने कहा कि कपिल सिब्बल को जवाब देना चाहिए कि उनका इस आदमी के साथ क्या संबंध है। उन्होंने कहा कि लोग सवाल कर सकते हैं कि ऐसे शख्स से कंपनी खरीदने में क्या हर्ज है लेकिन राजनीति में क्या ऐसा स्वीकार्य होता है? उन्होंने कहा कि यूपीए के शासनकाल में इस आदमी पर सीबीआई भी निगरानी रख रही थी।

कपिल सिब्बल का पलटवार

इस पर कपिल सिब्बल का जवाब भी आया है। उन्होंने कहा, 'जिसे मनी लॉन्ड्रिंग के बारे में पता नहीं है, वो आरोप लगा रही हैं? हां, मैंने कंपनी खरीदी। क्या किसी को दिक्कत है? मैंने इसका पैसा दिया और अपनी कमाई से दिया। इसका टैक्स भी मैंने चुकाया। लेकिन किसी को यह नहीं दिखा।'

उन्होंने कहा, 'हमें लगा वो सीबीएसई पेपर लीक पर बोलेंगी लेकिन लगता है उन्हें उन छात्रों की चिंता नहीं, जिन्हें दोबारा परीक्षा में बैठना पड़ेगा।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kapil Sibal, Grand Castello, Smriti Irani, money laundering
OUTLOOK 29 March, 2018
Advertisement