Advertisement
03 January 2023

कंझावला घटना: दिल्ली पुलिस आयुक्त से मिले आप ‘विधायक’, आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग

ट्विटर/एएनआई

आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से मुलाकात कर कंझावला की घटना में शामिल लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की। उन्होंने कथित तौर पर, आरोपियों को बचाने के लिए जिला पुलिस उपायुक्त को बर्खास्त करने की भी मांग की।

पुलिस के अनुसार, कंझावला में 20 वर्षीय युवती की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी और युवती को सुल्तानपुरी से कंझावाला तक 12 किलोमीटर घसीटते हुई ले गई। कार में कथित तौर पर सवार पांच लोगों पर गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है जबकि पुलिस पर जांच में ढुलमुल रवैया अपनाने का आरोप लग रहा है।

पुलिस ने सोमवार को कहा था कि बाहरी दिल्ली के कंझावला इलाके में युवती का निर्वस्त्र शव मिला था। एक चिकित्सा बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया और अभी इसकी रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है जिससे यह पता चलेगा कि महिला से दुष्कर्म किया गया था या नहीं।

Advertisement

विधायकों सौरभ भारद्वाज और आतिशी के नेतृत्व में ‘आप’ प्रतिनिधिमंडल ने अरोड़ा को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने कथित रूप से आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस उपायुक्त (बाहरी जिला) हरेंद्र के. सिंह को बर्खास्त करने की मांग की।

उन्होंने उस मार्ग पर तैनात पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त करने की भी मांग की, जिस पर महिला को घसीटा गया था।

ज्ञापन में कहा गया है, "आरोपियों के राजनीतिक संबंध हैं। पुलिस को राजनीतिक दबाव में नहीं आना चाहिए। इसे जघन्य माना जाना चाहिए और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kanjhawala incident, AAP MLA, Delhi Police Commissioner, demands, strict punishment, accused
OUTLOOK 03 January, 2023
Advertisement