Advertisement
04 February 2023

कंझावला केस: दिल्ली पुलिस को मृत युवती की विसरा रिपोर्ट मिली, घटना के समय वह शराब के नशे में थी

राजधानी दिल्ली के कंझावला मामले में जाने गंवाने वाली युवती घटना के वक्त कथित रूप से शराब के नशे में थी। सूत्रों ने उसकी विसरा रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

पुलिस को बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में एक कार से घसीटे जाने के बाद जान गंवाने वाली 20 वर्षीय युवती की विसरा जांच रिपोर्ट मिल गयी है।

विशेष पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था तृतीय जोन) सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (एफएसएल) ने यह जांच की थी और जांच रिपोर्ट 24 जनवरी को मिली। उन्होंने बताया कि मामले की तफ्तीश के सिलसिले में यह जांच की गयी।

Advertisement

गौरतलब है कि कंझावला में एक जनवरी की सुबह अंजली सिंह (20) की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी थी और युवती को लगभग 12 किलोमीटर घसीटती हुई ले गई थी। इस घटना में युवती की मौत हो गई थी। इस मामले में अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले, सिंह की दोस्त निधि ने दावा किया था कि घटना के समय वह शराब के नशे में थी।

पुलिस ने कहा कि शुरू में तो सात में से छह आरोपियों पर भादंसं की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें धारा 302 (हत्या) के तहत आरोपित किया गया। उसने कहा कि भौतिक, मौखिक, फॉरेंसिक और अन्य वैज्ञानिक सबूतों के संग्रह के बाद हत्या का आरोप लगाया गया।

पुलिस ने अपने 11 पुलिस कर्मियों को निलंबित भी कर दिया था, जो उस मार्ग में पीसीआर एवं चौकी की ड्यूटी पर थे, जहां से युवती को घसीटते हुए ले जाये जाने से उसकी मौत हो गयी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kanjhawala case, Cops, victim's viscera report, Victim drunk, time of incident
OUTLOOK 04 February, 2023
Advertisement