Advertisement
07 March 2017

महंगाई काबू में : मोदी

pib

 

मोदी ने यह भी कहा कि उच्च मूल्य वर्ग के नोटों को चलन से हटाने के सरकार के फैसले को लेकर अर्थव्यवस्था के बारे में कई तरह की झूठी बातें की गईं, अफवाह फैलाई गई, लेकिन पिछली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) आंकड़ों ने यह साबित कर दिया है कि देश तेज गति के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने गुजरात के दाहेज में ओएनजीसी पेट्रो एडीसन लिमिटेड परिसर में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि 2014 के चुनाव से पहले देश के समक्ष किस तरह की आर्थिक चुनौतियां थीं, महंगाई नियंत्रण से बाहर हो गई थी।

Advertisement

मोदी ने कहा कि आपने इस बात पर गौर किया होगा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के दौरान राजनीतिक दल जो भी आरोप लगा सकते थे उन्होंने हम पर लगाए, लेकिन पूरे चुनाव अभियान के दौरान महंगाई को लेकर कोई आरोप नहीं लगाया गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस तरह की बातें खबर नहीं बनतीं हैं क्योंकि इस तरह की बातों को पसंद नहीं करता है, लेकिन यह बड़ी बात है कि इतने बड़े चुनाव अभियान के दौरान किसी भी विरोधी पार्टी ने मुद्रास्फीति को लेकर कुछ नहीं कहा। इसका अर्थ यही निकलता है कि सरकार महंगाई को काबू में रखने में सफल रही है जो कि पहले नियंत्रण से बाहर हो गई थी। उन्होंने कहा कि महंगाई को और नीचे लाने के लिए प्रयास जारी हैं। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मोदी, प्रधानमंत्री, महंगाई, अर्थव्यवस्था, गुजरात, ओएनजीसी
OUTLOOK 07 March, 2017
Advertisement