Advertisement
02 April 2020

कोरोना संक्रमित स्वर्ण मंदिर के पूर्व हुजूरी का निधन, लोगों ने गांव में अंतिम संस्कार का किया विरोध

FILE PHOTO

कोरोना पॉजिटिव पाए गए स्वर्ण मंदिर के पूर्व हुजूरी रागी ज्ञानी भाई निर्मल सिंह खालसा का गुरुवार सुबह गुरु नानक देव अस्पताल अमृतसर में निधन हो गया। जब उनका शव शमशान घाट लाया गया तो लोगों ने गांव में संस्कार करने से मना कर दिया। गांव वालों का कहना हैं कि कोरोना मरीज का संस्कार हम यहां नहीं करने देंगे किसी और जगह किया जाए। बताया जा रहा है कि विदेश से लौटने के बाद उन्होंने पंजाब में विभिन्न स्थानों पर धार्मिक प्रोग्रामों में हिस्सा लिया था।

सील किया गया घर के आसपास का इलाका

पॉजीटिव रिपोर्ट आने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्मल सिंह के घर के आसपास इलाका सील कर दिया गया है तथा उनके घर में मौजूद पत्नी, बेटा, बेटी, चाचा तथा चाची को भी आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवा दिया गया है। इसके अलावा निर्मल सिंह की जालंधर में रहने वाली बेटी के सैंपल लेने को सिविल सर्जन जालंधर को कहा गया है। वहीं जी.एन.डी.एच. के डाक्टर दद्दू को उनके घर में 14 दिन कोरंटाइन रहने को कहा गया है। 

Advertisement

46 में कोरोना पॉजिटिव

पंजाब में 46 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 19 नवांशहर जिले, 10 मोहाली, 6 होशियारपुर, 5 जालंधर, 3 लुधियाना, एक पटियाला और 1 व्यक्ति अमृतसर जिले से हैं।मरने वालों में नवांशहर जिले के 70 वर्षीय बुजुर्ग पाठी की 18 मार्च को मौत हो गई थी। 29 मार्च की रात में अमृतसर के श्री गुरु नानक देव जी मेडिकल कॉलेज में दाखिल होशियारपुर जिले के गांव मोरांवाली के एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। 30 को पटियाला में भर्ती लुधियाना के अमरपुरा की 42 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इसके बाद  31 को मोहाली के नया गांव निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। उनका पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा थआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 02 April, 2020
Advertisement