Advertisement
31 October 2023

जम्मू कश्मीर के पट्टन में हेड कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या, पिछले तीन दिनों में तीसरा आतंकवादी हमला

file photo

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी। पिछले तीन दिनों में केंद्र शासित प्रदेश में यह तीसरी हिंसक घटना है। आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिशों के बीच हिंसा में बढ़ोतरी हुई है।

आज के हमले में, जम्मू-कश्मीर पुलिस के हेड कांस्टेबल गुलाम मोहम्मद डार को उत्तरी कश्मीर में जिले के पट्टन इलाके के क्रालपोरा में उनके आवास के बाहर आतंकवादियों ने गोली मार दी।  अधिकारियों ने कहा कि डार को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। कश्मीर में इतने दिनों में यह तीसरा आतंकवादी हमला है।

इससे पहले, रविवार को एक पुलिस अधिकारी मसरूर अहमद वानी उस समय गंभीर रूप से घायल हो गए थे जब आतंकवादियों ने उन पर गोली चला दी थी जब वह श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में ईदगाह मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे। सोमवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश के एक गैर-स्थानीय मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Advertisement

आतंकवादी हमलों में वृद्धि के बाद, सुरक्षा बलों ने यूटी में वाहनों और पैदल चलने वालों की जांच तेज कर दी है।श्रीनगर के सभी प्रमुख चौराहों के साथ-साथ शहर के निकास बिंदुओं पर मोबाइल वाहन चौकियां स्थापित की गई हैं।

फरवरी 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम समझौते के बाद पिछले हफ्ते केंद्र शासित प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सबसे बड़ा संघर्ष विराम उल्लंघन देखा गया। सीमा पर अरनिया सेक्टर में गुरुवार को अकारण गोलीबारी और मोर्टार गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान घायल हो गया। रिहायशी इलाकों में मोर्टार गोले गिरने के बाद दर्जनों ग्रामीण अपने घर छोड़कर भाग गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 31 October, 2023
Advertisement