Advertisement
03 April 2018

दिल्ली हाइकोर्ट ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस बंद किया

file photo

दिल्ली हाइकोर्ट ने आज दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) जुड़े मानहानि मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के चार अन्य नेताओं की संयुक्त समझौता याचिका को स्वीकृति दे दी। इसके अनुसार जेटली ने अरविंद केजरीवाल और चार अन्य की माफी स्वीकार कर ली है।  इसके बाद हाइकोर्ट ने डीडीसीए से संबंधित मानहानि मामला बंद किया। जेटली ने मानहानि के दो केस दर्ज कराए थे और हाइकोर्ट ने दोनों ही मामलों को बंद करने का आदेश दिया।


हाइकोर्ट ने कहा कि आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ मानहानि मामला चलता रहेगा क्योंकि उन्होंने सुलह का प्रस्ताव नहीं दिया है। इस मामले में केजरीवाल और अन्य नेताओं ने जेटली से माफी मांग ली थी जबकि कुमार विश्वास ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था।

Advertisement

वित्त मंत्री जेटली ने इस मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल पर 10 करोड़ रुपये का मानहानि के केस किया था। जेटली ने मानहानि का दूसरा मुकदमा तब दायर किया था जब केजरीवाल के पूर्व वकील राम जेठमलानी ने कोर्ट में उनके बारे में अपशब्द कहे थे।

हाइकोर्ट ने जेटली और केजरीवाल के हस्ताक्षरित शपथ और बयान को स्वीकार किया जिसमें समझौता करने की बात कही गई थी। इस पर दोनों पक्षों के वकीलों को भी हस्ताक्षर हैं। केजरीवाल इससे पूर्व पंजाब के पूर्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से भी माफी मांग चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, high court, Jaitley, Kejriwal, closes, defamation, suit
OUTLOOK 03 April, 2018
Advertisement