Advertisement
03 January 2022

हरिद्वार धर्म संसद: भड़काऊ भाषण मामले में यति नरसिंहानंद, वसीम रिजवी समेत 9 लोगों पर एक और केस दर्ज

ट्विटर

हरिद्वार के खड़खड़ स्थित वेद निकेतन में 16 से 19 दिसंबर बीच धर्मसंसद का आयोजन हुआ था। आरोप है कि इसमें भड़काऊ भाषण देते हुए एक वर्ग के 'जातीय सफाई' की बात कही गयी थी। बाद में इसका इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। सोशल मीडिया पर प्रसारित इस आयोजन के वीडियो क्लिप में कहा गया है कि "हर हिंदू को हथियार उठाना चाहिए और एक सफाई अभियान चलाना चाहिए।"

अब इस हेट स्पीच के मामले में पुलिस सक्रिय हो गयी है। डीजीपी अशोक कुमार के अनुसार हरिद्वार के ज्वालापुर थाने में वसीम रिजवी, यति नरसिंहानंद, अन्नपूर्णा समेत 9 लोगों के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

इससे पहले भी गढ़वाल के डीआईजी केएस नागन्याल ने भी कहा था कि अगर जांच में किसी के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलते हैं, तो सबकी गिरफ्तारी होगी।

धर्म संसद हेट स्पीच के मामले में राजनीति भी गरमाती नजर आ रही है। कल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बयान दिया था कि हरिद्वार अभद्र भाषा मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने का क्या मतलब है? उन पर यूएपीए के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए। मोदी जी योगी जी: आप चुप क्यों हैं?"

गौरतलब हो कि इस कार्यक्रम का आयोजन एक विवादास्पद धार्मिक नेता यती नरसिंहानंद ने किया था, जिन पर अतीत में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया जा चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Haridwar Dharma Sansad, Hate Speech, Yati Narasimhanand, Waseem Rizvi, FIR, Kapil Sibbal
OUTLOOK 03 January, 2022
Advertisement