Advertisement
28 July 2017

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को फिर झटका, दो और विधायकों ने दिया इस्तीफा

गुरुवार को बलवंतसिंह राजपूत, डॉक्टर तेजश्री पटेल और पीआई पटेल के बाद अब शुक्रवार को छनाभाई चौधरी और मान सिंह चौहान ने भी पार्टी का दामन छोड़ दिया है। वहीं, जामनगर ग्रामीण्‍ा के विधायक राघव सिंह पटेल ने कहा है कि वह अगला चुनाव कांग्रेस से नहीं लड़ेंगे और जब भाजपा कहेगी, तब वह इस्तीफा दे देंगे।

 


Advertisement

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों का टूटना कांग्रेस के लिए बुरी खबर है और चंद महीनों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। इन विधायकों के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। अभ्‍ाी कयास लगाए जा रहे हैं कि और विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं। विधायकों ने कांग्रेस को डबल झटका दिया है, उन्होंने न सिर्फ पार्टी से इस्तीफा दिया है बल्कि तीन विधायकों ने भाजपा का दामन भी थाम लिया है।

आगामी आठ सितंबर को गुजरात की दो राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है। चुनाव से पहले ही कांग्रेस के तीन विधायकों के पार्टी छोड़ने से सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल का राज्यसभा चुनाव भी संकट में पड़ सकता है। अमित शाह और स्मृति ईरानी के अलावा भाजपा राज्यसभा में अहमद पटेल का खेल बिगाड़ने के लिए बलवंत सिंह राजपूत को मैदान में उतार सकती है। बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उनके अलावा अब स्मृति ईरानी भाजपा की तरफ से आज राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भर दिया है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार को गुजरात में क्रॉसवोटिंग का सामना करना पड़ा था। राज्य में कांग्रेस के 57 और एनसीपी के दो विधायकों के बावजूद मीरा कुमार को 49 वोट मिले थे।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat, Two more, Congress MLAs, resigned today
OUTLOOK 28 July, 2017
Advertisement