Advertisement
18 December 2017

गुजरात रिजल्ट: अल्पेश ठाकोर जीते, BJP प्रत्याशी को 14 हजार वोटों से हराया

File Photo

गुजरात में 182 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी, लेकिन अब बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला नहीं है, दोनों के बीच सीटों का अंतर काफी बढ़ गया है। 

हालांकि इस चुनाव में दलित नेता जिग्नेश मेवाणी वडगाम सीट से 19,693 वोटों से जीत चुके हैं। मेवाणी ने बीजेपी के चक्रवर्ती विजयकुमार हरकाभाई को हराया। यहां जिग्नेश को कांग्रेस का समर्थन है। कांग्रेस ने यहां जिग्नेश के खिलाफ कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है। इस सीट पर मेवाणी को आप का भी समर्थन मिला है।

Advertisement

वहीं, कांग्रेस के सहयोगी ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर पहले रुझान में भले ही पीछे नजर आ रहे थे, मगर अब वे 14,857  वोटों से जीत गए हैं। अल्पेश बनासकांठा की राधनपुर सीट से चुनावी मैदान में हैं। ये सीट ओबीसी बाहुल्य है और 70 हजार से ज्यादा मतदाता अल्पेश के समुदाय से ही जुड़े हैं।

राज्य में इस बार दो चरणों में चुनाव हुआ था। 9 दिसंबर को हुए पहले चरण के मतदान में 89 सीटों पर 66.75 फीसदी वोट पड़े थे। वहीं, 14 दिसंबर को हुए दूसरे चरण के मतदान में 93 सीटों पर 69.99 फीसदी वोट पड़े। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat Result, Alpesh Thakore, wins, Radhanpur
OUTLOOK 18 December, 2017
Advertisement