Advertisement
03 March 2018

गौरी लंकेश मर्डर मामले में SIT ने पूछताछ के लिए एक शख्स को हिरासत में लिया

File Photo

वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश हत्या मामले में विशेष जांच दल (एसआइटी) ने पहली गिरफ्तारी की है। पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रही एसआइटी ने केटी नवीन कुमार को हिरासत में ले लिया है इस हत्याकांड में बड़ी सफलता माना जा रहा है। गौरी लंकेश की हत्या पिछले साल 5 सितंबर को हुई थी।

एसआइटी ने शुक्रवार को 37 वर्षीय केटी नवीन कुमार को गौरी लंकेश की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया। नवीन कुमार पर अवैध रूप से हथियार रखने का आरोप है। नवीन कुमार को इस मामले में पहला आरोपी माना गया था।

इस मामले के जांच अधिकारी, पुलिस उपायुक्त (बेंगलुरू पश्चिम) एम एन अनुचेथ ने बताया कि टी नवीन कुमार उर्फ होत्ते मांजा को आठ दिन के लिए हिरासत में लिया गया है। कुमार पहले ही एक अन्य मामले में न्यायिक रिमांड पर है। हालांकि उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया।

Advertisement


एसआईटी के जांच अधिकारी के मुताबिक, नवीन कुमार को लोकल पुलिस ने 19 फरवरी को एक रिवॉल्वर और 15 बुलेट रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसे पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच को भेजा गया था। हालांकि, शुक्रवार को उसकी रिमांड खत्म होने वाली थी, जिसके चलते एसआईटी ने मर्डर से जुड़े सबूतों के आधार पर नवीन को कस्टडी में ले लिया।

गौरी लंकेश की हत्या

गौरी लंकेश, कन्नड़ कवि और पत्रकार पी लंकेश की सबसे बड़ी बेटी थीं। वे वीकली मैग्जीन 'लंकेश पत्रिका' की एडिटर थीं। 5 सितंबर को लंकेश की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।। हमलावरों ने उन पर बेहद नजदीक से 7 राउंड फायरिंग की थी। मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। उनको पहले भी जान से मारने की धमकियां मिल चुकी थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: SIT takes into, custody man, for questioning
OUTLOOK 03 March, 2018
Advertisement