Advertisement
26 May 2018

3.15 मिनट का वीडियो ट्वीट कर पीएम मोदी ने पेश किया 4 साल का लेखा-जोखा

File Photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार के आज यानी 26 मई को चार साल पूरे हो गए हैं। इस खास मौके पर पीएम मोदी ने शनिवार को एक के बाद एक तीन ट्वीट किए, जिसमें उन्‍होंने एक वीडियो भी ट्वीट किया। इस वीडियो में मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में बताया है। वीडियो को 'साफ नीयत-सही विकास' अभियान के तहत बनाया गया है।

मोदी सरकार आज चार साल पूरे होने के अवसर पर जश्न की तैयारी में है। बीजेपी विकास के मुद्दे को ही नहीं अपनी साफ नियत को भी दर्शाने का प्रयास कर रही है। इसी क्रम में एक 3.15 मिनट का वीडियो पार्टी ने जारी किया है जिसे पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया है।

इस वीडियो में साल 2014 के बाद 18,000 गांवों को बिजली पहुंचाना प्रमुख है। इसके अलावा, गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने की योजना को भी भाजपा प्रमुखता से लोगों के सामने रखने जा रही है। 3.8 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन, ग्रामीण इलाकों में सड़कों का निर्माण, देशभर में 3500 जनऔषधि केंद्र खोलना, 90 करोड़ से अधिक एलईडी बल्ब वितरित करना, आसानी से पासपोर्ट मुहैया कराना, स्किल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, किसानों के लिए कृषि सिंचाई योजना इसमें शामिल है।

Advertisement

30 करोड़ से अधिक जनधन खाते खोलना, रेलवे में टिकट बुकिंग को आसान बनाना, फसल बीमा योजना, खेलो इंडिया, जीएसटी से आम आदमी को लाभ, बुलेट ट्रेन, नीम कोटेड यूरिया, तीन तलाक, आवास योजना, किसानों के लिए हेल्थ कार्ड, शौचालय का निर्माण और सुकन्या समृद्धि योजना का जिक्र इस वीडियो में किया गया है।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="hi" dir="ltr">देश का बढ़ता जाता विश्वास... साफ़ नीयत, सही विकास <a href="https://twitter.com/hashtag/SaafNiyatSahiVikas?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#SaafNiyatSahiVikas</a> <a href="https://t.co/WBVOEdNWMs">pic.twitter.com/WBVOEdNWMs</a></p>&mdash; Narendra Modi (@narendramodi) <a href="https://twitter.com/narendramodi/status/1000196452251910145?ref_src=twsrc%5Etfw">May 26, 2018</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

पिछले चार साल में विकास जन आंदोलन बन गया है

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने बताया, '2014 में आज ही के दिन हमने भारत के बदलाव के सफर की शुरुआत की थी। पिछले चार साल में विकास जन आंदोलन बन गया है। देश का हर नागरिक इसमें अपनी हिस्‍सेदारी महसूस कर रहा है। सवा सौ करोड़ भारतीय भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं।'

कटक में चार साल की उपलब्धियां गिनाएंगे पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को ओडिशा के शहर कटक पहुंच रहे हैं। केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर पीएम मोदी यहां अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। पीएम के कार्यक्रम के तहत शहर के बालीयात्रा मैदान में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इस दौरान पीएम मोदी बालीयात्रा मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी नेताओं का दावा है कि जनसभा में 3 लाख लोगों का जमावड़ा होगा।

'साफ नीयत-सही विकास' अभियान की करेंगे शुरुआत

पीएम मोदी कटक में 'साफ नीयत-सही विकास' अभियान की शुरुआत भी करेंगे। इस अभियान के तहत बीजेपी मोदी सरकार के चार साल का रिपोर्ट कार्ड लोगों तक पहुंचाएगी। इस अभियान को 2019 की तैयारियों के तहत भी देखा जा रहा है

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: four years completed, of Modi Government, PM releases, video 3.15 minute, featuring government schemes
OUTLOOK 26 May, 2018
Advertisement