Advertisement
14 August 2019

शाह फैसल को दिल्ली एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया, कश्मीर वापस भेजा

File Photo

जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के अध्यक्ष और पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल को पुलिस ने बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया और उन्हें वापस कश्मीर भेज दिया। शाह फैसल को उस समय हिरासत में लिया गया जब वो विदेश जाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर थे। उन्हें फिर से श्रीनगर आने पर पीएसए (पब्लिक सिक्योरिटी एक्ट) के तहत हिरासत में ले लिया गया।

अनुच्छेद 370 पर केंद्र सरकार के फैसले के बाद से शाह फैसल लगातार अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं। शाह फैसल ने कहा था कि हमारे सामने दो ही रास्ते हैं। कश्मीर कठपुतली बने या अलगाववादी। इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है। फैसल ने कहा था कि राजनीतिक अधिकारों को दोबारा पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है। फैसल ने कहा था कि कश्मीर में खौफ फैला हुआ है। उन्होंने कहा था कि सबका दिल टूट रहा है। हर चेहरे पर हार का भाव दिखाई दे रहा है।

साधा था मोदी सरकार पर निशाना

Advertisement

जम्मू कश्मीर के नेता शाह फैसल ने ईद-उल-अजहा के मौके पर भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि कश्मीर में ईद नहीं है। पूरी दुनिया में कश्मीर के लोग अपनी जमीन के गलत तरीके से भारत में शामिल होने से रो रहे हैं। हमारे यहां तब तक ईद नहीं होगी जब तक 1947 से मिला विशेष राज्य का दर्जा हमें वापस नहीं किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Former, IAS, officer, Shah Faesal, detained, Delhi, airport, sent, back, Kashmir
OUTLOOK 14 August, 2019
Advertisement