Advertisement
07 May 2023

आबकारी नीति मामला: दिल्ली की अदालत ने 2 आरोपियों को दी जमानत; आप ने की बीजेपी से माफी की मांग

file photo

आम आदमी पार्टी ने रविवार को मांग की कि भाजपा आबकारी नीति मामले में अदालत द्वारा दो आरोपियों को जमानत दिये जाने के बाद पार्टी पर ‘‘झूठे’’ आरोप लगाने के लिए उससे माफी मांगे।

आप की वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दो आरोप लगाए हैं कि शराब कारोबारियों से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली गई और इस पैसे का इस्तेमाल गोवा चुनाव में किया गया।

उन्होंने कहा, "कल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने राजेश जोशी और गौतम मल्होत्रा को जमानत दे दी। अदालत के आदेश में कहा गया है कि ईडी द्वारा रिश्वत या किकबैक के लिए कोई नकद भुगतान दिखाने वाला कोई सबूत नहीं रखा गया है। आदेश में कहा गया है कि ईडी ने गवाहों के कुछ अस्पष्ट बयान संलग्न किए हैं। "

Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि पूरा मामला "फर्जी" है और केवल उनकी पार्टी को बदनाम करने के लिए है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "अब यहां तक कि अदालत ने भी कहा है कि रिश्वत या मनी लॉन्ड्रिंग का कोई भौतिक सबूत नहीं है। हम शुरू से ही कह रहे हैं कि पूरा शराब घोटाला फर्जी है और इसका मकसद केवल आप की छवि खराब करना है।"

ईडी ने दावा किया है कि एक वेंडर जोशी ने चुनावों के लिए गोवा में 30 करोड़ रुपये पहुंचाना सुनिश्चित किया, लेकिन आदेश में कहा गया कि "इस तथ्य की पुष्टि करने के लिए कोई स्वतंत्र सबूत नहीं है।"

उन्होंने पूछा, "यह आदेश साबित करता है कि आम आदमी पार्टी (आप) सबसे ईमानदार पार्टी है। भाजपा के प्रवक्ता चिल्ला रहे थे कि घोटाला हुआ है। लेकिन अब क्या वे माफी मांगेंगे और स्वीकार करेंगे कि कोई घोटाला नहीं हुआ?" अदालत के आदेश को पढ़ते हुए आतिशी ने कहा कि उसने पाया कि "ईडी के बयान में विरोधाभास और अपवाद थे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 07 May, 2023
Advertisement