Advertisement
14 April 2022

एलन मस्क का हो जाएगा Twitter!, खरीदने के लिए लगा दी है इतनी कीमत

FILE PHOTO

वर्ल्ड फेमस इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया है। मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर मूल्य पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है। मस्क को बोर्ड में शामिल होने का ऑफर भी दिया गया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था।

मस्क के ऑफर पर ट्विटर ने कहा, 'बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स कंपनी और सभी ट्विटर स्टॉकहोल्डर्स के हित में फैसला लेने के लिए टेस्ला चीफ के नॉन बाइंडिंग एग्रीमेंट का मूल्यांकन करेंगे।' बोर्ड जल्द ही मस्क के ऑफर पर चर्चा के लिए मीटिंग कर सकता है।

हाल ही में टेस्ला के मालिक ने ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को ज्वाइन करने से मना कर दिया था। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने यह जानकारी दी थी। इससे ट्विटर और इसके सबसे बड़े शेयरधारक के बीच संबंधों में नई अनिश्चितता के संकेत मिले थे। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क 54.20 डॉलर प्रति शेयर कैश में भुगतान करके ट्विटर को खरीदना चाहते हैं, जो 28 जनवरी की डील की तुलना में 54 फीसद प्रीमियम है। इससे वैल्यू 43 अरब डॉलर की निकलकर आती है। मस्क के इस ऑफर के बाद ट्विटर का शेयर 18 फीसद चढ़ गया है।

Advertisement

एक नियामक फाइलिंग में ट्वीटर ने बताया कि मस्क कंपनी की शेष हिस्सेदारी भी खरीदना चाहते हैं। कंपनी ने कहा, 'मस्क, वर्तमान में कंपनी में 9% से अधिक शेयरों के मालिक है और कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक है। उन्होंने बुधवार को कंपनी को एक पत्र लिखा है, जिसमें ट्विटर के शेष शेयर खरीदने का प्रस्ताव दिया गया है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 14 April, 2022
Advertisement