Advertisement
14 September 2020

दिल्ली हिंसा: फिल्म निर्माता राहुल रॉय और सबा दीवान को दिल्ली पुलिस ने भेजा समन

आउटलुक

दिल्ली पुलिस के विशेष सेल ने शॉर्ट फिल्म निर्माता राहुल रॉय और डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता सबा दीवान को समन भेजा है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, इन दोनों को उत्तर-पूर्व दिल्ली हिंसा के संबंध में पूछताछ के लिए समन भेजा गया है।आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। 

इससे एक दिन पहले ही दंगों की साजिश के मामले में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार किया गया है। उमर खालिद का नाम दिल्ली दंगों की लगभग हर चार्जशीट में दर्ज है। यह गिरफ्तारी गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून (यूएपीए) के तहत की गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिद को 11 घंटे लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया।  फरवरी में हुए दंगों के मामले में इस सप्ताह के शुरू में पुलिस द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट में राहुल रॉय का शामिल है।

 

Advertisement

बता दें कि इस साल 23 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे हुए थे। इस दंगे में 53 लोग मारे गए थे और लगभग 200 लोग घायल हुए थे। इस दौरान दिल्ली पुलिस के दो जवानों की भी जान चली गई थी।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली हिंसा, फिल्म निर्माता, राहुल रॉय, सबा दीवान, दिल्ली पुलिस, समन, Delhi Riots 2020, Filmmakers, Rahul Roy, Saba Dewan, receive, Delhi Police, Summons
OUTLOOK 14 September, 2020
Advertisement