Advertisement
27 January 2023

दिल्ली: तालकटोरा स्टेडियम पहुंचे पीएम मोदी, बच्चों द्वारा तैयार प्रदर्शनी का किया निरीक्षण

ट्विटर/एएनआई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खास कार्यक्रम 'परीक्षा पे चर्चा' 2023 के तहत आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम पहुंचे। बच्चों द्वारा तैयार तकनीक पर आधारित मॉडल की प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। इस दौरान पीएम मोदी छात्रों को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री इस संवाद कार्यक्रम के दौरान तनाव को पीछे छोड़ने और परीक्षा के डर को दूर करने तथा परीक्षा को त्योहार की तरह मनाने के टिप्स साझा करेंगे। पीएम मोदी माता-पिता और शिक्षकों के साथ भी बातचीत करेंगे, ताकि छात्रों को उनके सभी सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने में सहायता कर सके और उन्हें सक्षम बनाया जा सके।

परीक्षा पे चर्चा में, पीएम मोदी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे और परीक्षा के तनाव से निपटने के मंत्र देंगे। प्रधानमंत्री इस संवाद कार्यक्रम के दौरान तनाव को पीछे छोड़ने और परीक्षा के डर को दूर करने तथा परीक्षा को त्योहार की तरह मनाने के टिप्स साझा करेंगे।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, इस साल पीपीसी यानी परीक्षा पे चर्चा 2023 के छठे संस्करण के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 25 नवंबर से शुरू हुई थी, जो 30 दिसंबर, 2022 तक चली थी।

शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक इस बार तकरीबन 38 लाख 80 हजार लोगों ने पंजीकरण कराया है। इनमें 31 लाख 24 हजार छात्र, 5 लाख 60 हजार शिक्षक और 1 लाख 95 हजार अभिभावक शामिल है। पिछली बार साल 2022 की तुलना में आंकडा 15.7 लाख ज्यादा है।

बता दें कि इस साल पीपीसी यानी परीक्षा पे चर्चा 2023 के छठे संस्करण के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 25 नवंबर से शुरू हुई थी, जो 30 दिसंबर, 2022 तक चली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, Prime Minister Narendra Modi, Pariksha Pe Charcha 2023, exhibition, 6th edition of Pariksha Pe Charcha, Talkatora Stadium.
OUTLOOK 27 January, 2023
Advertisement