Advertisement
16 March 2023

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को 'महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न' वाले बयान पर जारी किया नोटिस, मांगा ब्यौरा

file photo

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनकी "महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न किया जा रहा है" टिप्पणी पर नोटिस जारी किया है और पीड़ितों का विवरण मांगा है ताकि कार्रवाई की जा सके। श्रीनगर में राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था, मैंने सुना है महिलाओं का शारीरिक शोषण किया जा रहा है।

अधिकारियों ने गुरुवार को कहा, सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने एक प्रश्नावली भेजी है और उनसे ''यौन उत्पीड़न के संबंध में उनसे संपर्क करने वाली महिलाओं के बारे में विवरण देने को कहा है।''

पुलिस के मुताबिक गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में एक बयान दिया था कि "मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है"। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने उनसे इन पीड़ितों का विवरण देने को कहा है ताकि उन्हें सुरक्षा प्रदान की जा सके।

Advertisement

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में कहा था, “एक विशेष मामले में मैंने एक लड़की से बातचीत की, जिसके साथ बलात्कार हुआ था। मैंने उससे पूछा कि क्या हमें पुलिस बुलानी चाहिए तो इस पर उसने कहा कि पुलिस को मत बुलाओ मुझे शर्म आ जाएगी।”

बता दें कि कांग्रेस की ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ 4,080 किलोमीटर के सफर के बाद 30 जनवरी को श्रीनगर में संपन्न हुई। गत सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों से होकर गुजरी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 March, 2023
Advertisement