Advertisement
13 October 2024

दिल्ली पुलिस ने सोनम वांगचुक और 20 अन्य को हिरासत में लिया, लद्दाख भवन के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

file photo

दिल्ली पुलिस ने सोनम वांगचुक और 20 अन्य को लद्दाख भवन के बाहर प्रदर्शन करने पर हिरासत में लिया। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को लद्दाख भवन के बाहर प्रदर्शन करने पर जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक और 20 अन्य प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया। उन्होंने बताया कि वांगचुक के साथ अनशन पर बैठे करीब 20 से 25 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया और मंदिर मार्ग पुलिस थाने ले जाया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को लद्दाख भवन के बाहर बैठने की कोई अनुमति नहीं है। उन्होंने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने के लिए आवेदन किया है। उनके आवेदन पर विचार किया जा रहा है। उन्हें किसी अन्य स्थान पर प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है। हमने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, जिन्हें जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा," उन्होंने बताया।

Advertisement

लद्दाख को संविधान की छठी अनुसूची में शामिल करने की मांग को लेकर वांगचुक अपने समर्थकों के साथ लेह से दिल्ली तक मार्च किया। उन्हें 30 सितंबर को दिल्ली पुलिस ने राजधानी के सिंघू बॉर्डर पर हिरासत में लिया था और 2 अक्टूबर की रात को रिहा कर दिया था। समूह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत शीर्ष नेताओं से मुलाकात की मांग कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 13 October, 2024
Advertisement