Advertisement
07 November 2020

'बाबा के ढाबा' को फेमस करने वाले यूट्यूबर पर एफआईआर, फर्जीवाड़े का आरोप

आउटलुक

'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद ने उनके ढाबे को मशहूर करने वाले यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज करा दिया है। दिल्ली के मालवीय नगर में कांता प्रसाद ने गौरव वासन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार प्रसाद की ओर से 31 अक्टूबर को मिली शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। इससे एक महीने पहले ही वासन का बनाया वीडियो वायरल हुआ था।

ढाबे के मालिक का आरोप है कि गौरव ने उनकी मदद के लिए चंदे के रूप में मिली बड़ी राशि का गबन किया है। वासन ने 'बाबा का ढाबा' के मालिक का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड किया था जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और लोग ढाबे के मालिक कांता प्रसाद की मदद के लिए आगे आए थे.

शिकायत में प्रसाद ने आरोप लगाया है कि वासन ने जानबूझकर सिर्फ अपना, अपने परिवार और दोस्तों के खाते का विवरण और मोबाइल नंबर दान देने वाले लोगों के साथ शेयर किया और मदद के रूप में बड़ी राशि हासिल की। उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी भी नहीं दी। वासन ने हालांकि आरोपों से इनकार किया है।

Advertisement

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद इस संबंध में भारतीय दंड संहिता के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। इससे पहले दिन में प्रसाद ने कहा था कि लोग उन्हें ‘लालची’ बता रहे हैं, जिससे उन्हें दुख हुआ।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रसाद अपने वकील प्रेम जोशी और ब्लॉगर तुशांत के साथ मौजूद थे। उन्होंने दावा किया कि वासन ने उन्हें 26 अक्टूबर को 2.33 लाख रुपये का चेक तब दिया जब उसे इसके लिए ट्रोल किया गया। वहीं, जोशी ने दावा किया कि 26 अक्टूबर को वासन ने जब प्रसाद को चेक सौंपा तो उनसे एक कागज पर यह दावा करते हुए हस्ताक्षर कराया कि सभी बकाया दिया जा चुका है। हालांकि, बाद में उसने प्रसाद को दोबारा 1.45 लाख रुपए दिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'बाबा के ढाबा', फेमस करने वाले, यूट्यूबर, एफआईआर, फर्जीवाड़े का आरोप, Delhi Police, Books, YouTuber, Accused Of Cheating, Baba Ka Dhaba, Owner
OUTLOOK 07 November, 2020
Advertisement