Advertisement
14 August 2018

दिल्ली के मोतीनगर में मचाया था उत्पात, नौ और कांवड़िये गिरफ्तार

File Photo

कांवड़ यात्रा के दौरान तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने नौ अन्‍य लोगों को गिरफ्तार किया है। कुछ कांवडि़यों ने इस दौरान दिल्‍ली के मोतीनगर में भारी उत्‍पात मचाया था।

सात अगस्त को कांवड़ यात्रा के दौरान उत्पात मचाने के मामले में पुलिस दो अन्‍य लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। कांवड़ यात्रा के दौरान हुई इस घटना का वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिसने पुलिस की व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े कर दिए थे। पुलिस ने अगले ही दिन एक आरोपी को पकड़ लिया था जिसके खिलाफ पहले से ही चोरी के कई मामले दर्ज थे।

कांवड़ियों ने मोतीनगर में एक महिला की कार में डंडों और हॉकी स्टिक से तोड़फोड़ की थी और बाद में उसे पलट भी दिया। हालांकि इस घटना में महिला व उनके मित्र को कोई नुकसान नहीं हुआ और वाहन से सुरक्षित बाहर निकलने के बाद वे मौके की नजाकत देख वहां से निकल गए।

Advertisement

एक कांवड़िये के हाथ में शीशे से चोट लग गई थी और खून निकल गया था, जिसके बाद उनके बीच ऐसी अफवाह फैल गई कि एक कांवड़िये को बुरी तरह पीटा गया। इस पर कांवड़िये उत्तेजित हो गए और कार में तोड़फोड़ कर दी। कांवड़ियों के रवैये पर दस अगस्‍त को सुप्रीम कोर्ट ने भी संज्ञान लेते हुए कहा था कि पुलिस को ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Police, arrests, nine, persons, vandalistion, vehicle, kanwariyas, Motinagar
OUTLOOK 14 August, 2018
Advertisement