Advertisement
18 February 2023

दिल्ली शराब घोटाला: सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को किया तलब, अब तक 7 की हो चुकी है गिरफ्तारी

file photo

दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक बार फिर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को तलब किया है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, आप नेता के खिलाफ ताजा सबूत मिलने के बाद उन्हें सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया है।

समन राष्ट्रीय राजधानी के लिए आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में है। सिसोदिया ने ट्विटर पर हिंदी में लिखा, "सीबीआई ने कल फिर फोन किया है। मेरे खिलाफ उन्होंने सीबीआई, ईडी की पूरी शक्ति का इस्तेमाल किया है, मेरे घर पर छापा मारा, बैंक लॉकर की तलाशी ली, मेरे खिलाफ कुछ भी नहीं मिला। मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा की व्यवस्था की है।" वे उसे रोकना चाहते हैं। मैंने हमेशा जांच में सहयोग किया है और आगे भी करता रहूंगा।"

जांच एजेंसी ने चार्जशीट दाखिल करने के करीब तीन महीने बाद उन्हें शराब घोटाला मामले में तलब किया। गिरफ्तार व्यवसायी विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली चार्जशीट में नामजद सात आरोपियों में शामिल थे।

Advertisement

आरोप है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने की दिल्ली सरकार की नीति कुछ डीलरों का पक्ष लिया है जिन्होंने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी, इस आरोप का आप ने जोरदार खंडन किया। आरोप लगाया गया कि आबकारी नीति में संशोधन, लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ देना, लाइसेंस शुल्क में छूट/कमी, अनुमोदन के बिना एल-1 लाइसेंस का विस्तार आदि सहित कई अनियमितताएं की गईं।

सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा था, 'यह भी आरोप लगाया गया था कि इन कृत्यों के नाम पर अवैध लाभ निजी पार्टियों द्वारा अपने खातों की किताबों में गलत प्रविष्टियां करके संबंधित लोक सेवकों को दिया गया था।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 18 February, 2023
Advertisement