Advertisement
09 April 2020

दिल्ली हाई कोर्ट ने की गर्मी की छुट्टियां निलंबित, जून महीने में भी काम करेंगी अदालतें

FILE PHOTO

कोरोनावायरस के कारण दिल्ली हाई कोर्ट और निचली अदालतों में सुनवाई नहीं के बराबर चल रही है। केवल अहम मामलों को ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुना जा रहा है। दिल्ली हाई कोर्ट और निचली अदालतों की गर्मियों की छुट्टियां अब निलंबित कर दी गई हैं। अब जून महीने में भी दिल्ली हाई कोर्ट और निचली अदालतें काम करेंगी।

गुरूवार को यह फैसला दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिशन से चर्चा के बाद लिया गया है। कोरोनावायरस के विस्तार और खतरे के तहत 23 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट ने हाई कोर्ट के साथ सभी जिला अदालतों को 4 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया था। इस बाबत कोर्ट की ओर से दिशा-निर्देश भी जारी किए गए थे। लॉकडाउन की स्थिति में कोर्ट अब भी बंद हैं और सिर्फ अहम मामलों की ही सुनवाई हो रही है।

जून में रहती है गर्मियों की छुट्टियां

Advertisement

बता दें कि हर साल अदालतों में गर्मी की छुट्टी होती है। हालांकि गर्मी की छुट्टी में कोर्ट पूरी तरह से बंद नहीं रहता है, कुछ मामलों में सुनवाई होती है लेकिन इस बार हाई कोर्ट ने स्वयं और निचली अदालतों की गर्मी की छुट्टियां फिलहाल निलंबित कर दी हैं।

दिल्ली में कोरोना के 576 मामले

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए हॉटस्पॉट रणनीति के तहत तमाम क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। covid19.india.org के मुताबिक, कोरोना मरीजों की संख्या 5,927 हो गई है, मरने वालों की संख्या 180 तक पहुंच गई है। मरीजों की संख्या कल रात से 127 बढ़ गई जबकि पांच लोगों की मौत हो गई। अभी देश में 5,182 एक्टिव केस हैं जबकि 565 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र 1,135 केसों के साथ सबसे चिंताजनक बना हुआ है। यहां 72 लोगों की मौत हो चुकी है। दूसरी ओर, स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर राज्यों से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार अब तक 5,734 लोग संक्रमित हुए और 166 लोगों की मौत हुई। देश की राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 576 मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 547 है। वहीं, 9 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 09 April, 2020
Advertisement