Advertisement
18 June 2023

दिल्लीः कॉलेज के बाहर डीयू के छात्र की चाकू मारकर हत्या, आप नेता भारद्वाज ने कानून व्यवस्था को लेकर उपराज्यपाल पर साधा निशाना

ANI

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के एक छात्र की रविवार को साउथ कैंपस में आर्यभट्ट कॉलेज के बाहर कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई, क्योंकि उसने अपनी प्रेमिका को एक अन्य छात्र द्वारा परेशान किए जाने का विरोध किया था।

पीड़ित - 19 वर्षीय निखिल चौहान - पश्चिम विहार का निवासी था और स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग से राजनीति विज्ञान में बीए (ऑनर्स) कर रहा था। पुलिस ने कहा कि यह घटना कॉलेज के गेट के बाहर हुई जहां मोटरसाइकिल पर सवार करीब चार युवकों का एक समूह आया और कथित तौर पर पीड़ित के सीने में चाकू घोंप दिया।

पुलिस को चरक पालिका अस्पताल से चौहान के भर्ती होने के बारे में एक कॉल मिली और वह मौके पर पहुंची। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि करीब एक सप्ताह पहले स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के एक छात्र ने कॉलेज में चौहान की प्रेमिका के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया था। पुलिस ने कहा कि जब उसने उत्पीड़न का विरोध किया तो आरोपी को गुस्सा आ गया और उसने कथित तौर पर बदला लेने का फैसला किया।

Advertisement

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि रविवार को दोपहर करीब 12.30 बजे, आरोपी और उसके तीन सहयोगी आर्यभट्ट कॉलेज के बाहर चौहान से मिले और कथित तौर पर उनके सीने में चाकू घोंप दिया। उन्होंने कहा कि पीड़ित को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, "आरोपी छात्र द्वारा अपनी प्रेमिका के साथ दुर्व्यवहार किए जाने के बाद चौहान परेशान था। फिर वह (आरोपी) छात्र के साथ तीखी बहस में पड़ गया। उनका झगड़ा हुआ और एक-दूसरे को धमकी दी। आरोपी छात्र ने बदला लेने का फैसला किया और अपनी मदद से दोस्तों ने पीड़ित पर हमला किया।"

पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है और घटना स्थल के आसपास और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है, ताकि घटनाओं के क्रम को स्थापित किया जा सके, संदिग्धों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा बरामद सीसीटीवी कैमरे से फुटेज में आरोपी को दोपहिया वाहनों पर भागते हुए दिखाया गया है। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और पोस्टमार्टम के बाद शव पीड़ित परिवार के सदस्यों को सौंप दिया जाएगा। पीड़िता के परिवार में उसके दो भाई और माता-पिता हैं। उन्होंने अंशकालिक मॉडल के रूप में भी काम किया और संगीत वीडियो में दिखाई दिए।

दिल्ली विश्वविद्यालय के पीआरओ अनूप सिंह लाठर ने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है कि एक युवा की जान चली गई और वह भी कॉलेज के ठीक बाहर जहां छात्र सीखने और करियर बनाने आते हैं। हम एक अनमोल जीवन के नुकसान के लिए वास्तव में दुखी हैं।" ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और निखिल चौहान के परिवार को दुख की इस घड़ी में शक्ति प्रदान करे।"

घटना की एक मीडिया रिपोर्ट को टैग करते हुए दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक ट्वीट में कहा, "एल-जी साहब, आप क्या कर रहे हैं? मेरी दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है। महोदय, आपने हमारी दिल्ली के साथ क्या किया है? "

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में कानून का डर खत्म हो गया है। "सभी जानते हैं कि दिल्ली पुलिस राजनीतिक दलों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने का काम कर रही है। यह (रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख और भाजपा सांसद) बृजभूषण (शरण सिंह) जैसे लोगों को बचाने के काम में शामिल है। पुलिसकर्मी क्या करें।" भारद्वाज ने कहा, "उपराज्यपाल जो भी करने को कहेंगे, वे करेंगे।" उपराज्यपाल का राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक व्यवस्था, भूमि और पुलिस पर नियंत्रण होता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 18 June, 2023
Advertisement