Advertisement
17 November 2023

आप कार्यकर्ताओं से बोले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, 'प्रत्येक घर में जाएं और भाजपा की साजिशों का करें पर्दाफाश'

file photo

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को चुनाव अभियान की शुरुआत की और आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं से राष्ट्रीय राजधानी में हर घर का दौरा करने और भारतीय जनता पार्टी की "साजिशों" का पर्दाफाश करने का आग्रह किया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि 2024 के लोकसभा चुनावों में उन्हें कोई सीट नहीं मिले। 

आप कार्यकर्ताओं की एक सभा (कार्यकर्ता सम्मेलन) के दौरान, केजरीवाल ने उन्हें हर घर में पूछताछ करने का भी निर्देश दिया कि क्या निवासी चाहते हैं कि गिरफ्तारी की स्थिति में भी वह जेल से मुख्यमंत्री के रूप में काम करते रहें या क्या उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा, "मुझे मुख्यमंत्री पद की कोई लालसा नहीं है। मैं शायद दुनिया का पहला मुख्यमंत्री हूं जिसने 49 दिनों के बाद बिना किसी के कहे इस्तीफा दे दिया।"

Advertisement

उन्होंने आगे जोर दिया,"मैंने पार्षदों और विधायकों के साथ बैठकें की हैं जिन्होंने कहा है कि अगर मुझे गिरफ्तार किया जाता है तो मुझे मुख्यमंत्री बने रहना चाहिए। मैं आपको एक काम सौंप रहा हूं - हर घर में जाएं, लोगों से बात करें, उनसे पूछें कि क्या मुझे मुख्यमंत्री बने रहना चाहिए जेल से मंत्री बनें और उन्हें भाजपा की साजिशों के बारे में बताएं। सुनिश्चित करें कि उन्हें यहां एक भी सीट न मिले। यह लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार होगा।''

केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि भाजपा "साजिश रचने" और आप नेताओं को जेल में डालने का सहारा लेती है क्योंकि वह जानती है कि वह दिल्ली में आप को नहीं हरा सकती। उन्होंने आरोप लगाया, "हमारे चार नेता आज जेल में हैं। वे एक प्रेरणा हैं। जेल जाने से मत डरिए। अगर संजय सिंह और मनीष सिसौदिया आज आप छोड़ देंगे तो 24 घंटे के अंदर जेल से बाहर आ जाएंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 17 November, 2023
Advertisement