Advertisement
01 September 2017

पत्नी की हत्या कर शव के टुकड़े फ्रीजर में रखने वाले इंजीनियर को उम्रकैद

देहरादून की एक कोर्ट ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर राजेश गुलाटी को पत्नी अनुपमा गुलाटी की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है। राजेश को 7 साल पुराने मर्डर केस में आईपीसी की धारा 302, हत्या और 201, सबूत मिटाने के आरोपों के तहत दोषी करार दिया।


राजेश पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया  गया है। साथ ही न्यायाधीश ने उसके बच्चों की परवरिश के लिए 14 लाख 30 हजार रुपये देने का भी आदेश दिया। पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर राजेश गुलाटी सात साल पहले 2010 में राजेश ने अपनी पत्नी अनुपमा की बेरहमी से हत्या कर दी थी। हत्यारे पति ने लाश के कई टुकड़े कर उसे दो महीने तक फ्रीजर में छिपा के रखा था। दिल दहला देने वाली इस वारदात को देहरादून के लोग डीप फ्रीजर कांड के नाम से जानते हैं।

Advertisement

बताया जाता है कि राजेश की प्रेमिका को लेकर दंपति के बीच अक्सर झगडे होते थे। 17 अक्टूबर, 2010 की रात को दोनों में झगडे के दौरान अनुपमा का सिर पलंग से टकरा गया और वह बेहोश हो गयी जिसके बाद राजेश ने तकिये से गला दबा कर उसकी हत्या कर दी। हत्या के अगले दिन राजेश ने डीप फ्रीजर खरीदा और उसमें अनुपमा की लाश को छुपा दिया। बाद में उसने एक आरी से अनुपमा के शव को काट दिया और उन्हें पालीथीन में भरकर धीरे-धीरे मसूरी रोड पर नाले में फेंकता रहा। इस हत्याकांड का खुलासा 11 दिसंबर, 2010 को घटना के करीब दो माह बाद हुआ था, जब डीप फ्रीजर से अनुपमा के शव के कुछ टुकड़े बरामद हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Dehradun, Rajesh Gulati, sentenced to life imprisonment, Anupama Gulati murder case, Anupama Gulati
OUTLOOK 01 September, 2017
Advertisement