Advertisement
28 July 2024

कोचिंग सेंटर में मौतें: एमसीडी अधिकारी ने कहा- नालों पर अतिक्रमणकारियों ने कर लिया है कब्जा

ANI

पुराने राजेंद्र नगर इलाके में भारी बारिश के कारण अतिरिक्त पानी को निकालने के लिए बनाए गए नालों पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया है, जहां एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में फंसकर तीन सिविल सेवा उम्मीदवारों की मौत हो गई थी, यह जानकारी रविवार को एमसीडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

स्थानीय लोगों ने शिकायत की कि शनिवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में हुई बारिश के कारण इलाके में जल निकासी व्यवस्था में भारी मात्रा में गाद जमा हो गई थी और पानी ओवरफ्लो हो गया था, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई।

राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में चल रही लाइब्रेरी में फंसने से तीन सिविल सेवा उम्मीदवारों - दो महिलाओं और एक पुरुष - की जान चली गई, जो बारिश के कारण बाढ़ में डूब गई और कथित तौर पर बायोमेट्रिक प्रवेश और निकास बिंदु के विफल होने के कारण ऐसा हुआ। हालांकि, पुलिस ने कहा कि बायोमेट्रिक लॉक के दावे की पुष्टि करना अभी बाकी है और इसकी जांच की जाएगी।

Advertisement

इलाके में नालों में पानी भरे होने की रिपोर्ट और क्या उनकी सफाई का काम पूरा हो गया है, के बारे में पूछे जाने पर वरिष्ठ एमसीडी अधिकारी ने पीटीआई को इस बारे में विस्तृत जानकारी के लिए जोन के डिप्टी कमिश्नर से संपर्क करने को कहा। हालांकि, उन्होंने बताया कि "सड़क किनारे लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है और भारी बारिश के दौरान जमा हुए पानी को निकालने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली नालियों को ढक दिया है।"

एमसीडी के करोल बाग जोन के डिप्टी कमिश्नर अभिषेक मिश्रा, जहां यह घटना हुई, ने जानकारी मांगने के लिए किए गए कॉल और संदेशों का जवाब नहीं दिया। इस बीच, दिल्ली की मेयर शेली ओबेरॉय ने एमसीडी कमिश्नर अश्विनी कुमार को बेसमेंट में चल रही व्यावसायिक गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और यह पता लगाने का निर्देश दिया है कि क्या इस घटना के लिए एमसीडी का कोई अधिकारी जिम्मेदार है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 July, 2024
Advertisement