Advertisement
26 April 2018

ममता कुलकर्णी की 20 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

file photo

महाराष्ट्र के ठाणे की विशेष मादक द्रव्य रोधी (एनडीपीएस) अदालत ने पूर्व अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया है। साल 2016 में ठाणे पुलिस ने कई करोड़ रुपये का कारोबार करने वाले एक मादक पदार्थ गिरोह का पर्दाफाश किया था, जिसमें मुख्य आरोपियों में ममता कुलकर्णी भी शामिल है।

विशेष एनडीपीएस को जज एचएम पटवर्धन ने पिछले सप्ताह दिए अपने आदेश में ममता कुलकर्णी के मुंबई के अलग-अलग इलाकों में स्थित तीन आलीशान फ्लैट को कुर्क करने का आदेश दिया। इन फ्लैटों की कीमत करीब 20 करोड़ रुपये हैं। उन्होंने यह आदेश तब दिया जब वह ड्रग मामले में कोर्ट में उपस्थित नहीं हुईं।

विशेष लोक अभियोजक शिशिर हिरे ने बताया कि अभियोजन पक्ष की ओर से अपील किए जाने के बाद अदालत ने कुलकर्णी की इन तीन संपत्तियों को कुर्क करने के निर्देश दिए। अदालत ने 2,000 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ से जुड़े मामले में पेश नहीं होने के बाद कुलकर्णी को भगोड़ा घोषित कर दिया। 

Advertisement

उल्लेखनीय है कि कुलकर्णी को दो साल पहले मादक द्रव्य कारोबारी विक्की गोस्वामी से जुड़े इस मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया था। पुलिस ने दावा किया था कि वह मादक पदार्थ कारोबार की अवैध गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थी। ठाणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उस समय कहा था कि पुलिस कुलकर्णी और गोस्वामी के प्रत्यर्पण की कोशिश करेगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mamta, Kulkarni, Bollywood, actor, ndps, court
OUTLOOK 26 April, 2018
Advertisement