Advertisement
22 May 2021

यूपी में 1 हफ्ते के लिए फिर बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, अब 31 मई तक रहेंगी पाबंदियां

FILE PHOTO

कोरोना संक्रमण के रिकवरी रेट में उत्तरोत्तर सुधार के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने आंशिक कोरोना कर्फ्यू की मियाद को एक बार फिर बढ़ाते हुये 31 मई सुबह सात बजे तक कर दी है। वैक्सीनेशन, औद्योगिक गतिविधियां, मेडिकल सम्बन्धी कार्य आदि आवश्यक अनिवार्य सेवाएं जारी रहेंगी।

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शनिवार शाम जारी बयान में कहा कि प्रदेशवासियों के जीवन और जीविका को सुरक्षित रखने के लिए संकल्पित है। इसी भावना के साथ हमने कोविड की इस द्वितीय लहर में आंशिक कोरोना कर्फ्यू की नीति अपनाई है। प्रदेशव्यापी आंशिक कोरोना कर्फ्यू के सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। संक्रमण की चेन तोड़ने में इससे आशातीत सहायता मिल रही है। प्रदेशवासियों की ओर से भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है।

उन्होने कहा कि एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं। ऐसे में 31 मई की प्रातः 07 बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू को विस्तार दिए जाने का निर्णय लिया जा रहा है। बता दें कि इससे  पहले 15 मई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में वर्चुअल माध्यम से संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में आंशिक कोरोना कर्फ्यू (लॉकडाउन) को सोमवार, 24 मई की सुबह सात बजे तक बढ़ाने समेत कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए थे।

Advertisement

यूपी में में कोरोना के सक्रिय मरीजों की तादाद अब एक लाख से भी कम हो गयी है। प्रदेश में अब कोरोना के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 94482 है। बीते चौबीस घण्टों में राज्य में कुल 6046 कोरोना के नए मरीज मिले। 17540 लोग स्वस्थ हुए। 226 की मौत हुई। बीते चौबीस घण्टों में कुल 306548 टेस्ट सैम्पल की जांच की गयी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona, curfew, extended, UP, restrictions
OUTLOOK 22 May, 2021
Advertisement