Advertisement
09 May 2018

गरीब रथ एक्सप्रेस के टॉयलेट में रखा गया पीने का पानी, रेलवे ने लगाया 1 लाख रुपये का जुर्माना

File Photo

शौचालय के पानी से चाय बनाने के बाद अब गरीब रथ एक्सप्रेस में खाने-पीने का सामान शौचालय में कमोड पर रखने का मामला सामने आया है। ये मामला सामने आने के बाद रेलवे ने संबंधित ठेकेदार पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

दरअसल, ट्रेन के डिब्बे के शौचालय में पानी की बोतल रखने का वीडियो सार्वजनिक होने के बाद रेलवे ने संबंधित ठेकेदार पर यह कार्रवाई की है। कुछ दिन पहले ही ट्रेन के शौचालय से चाय बनाने के लिए पानी भरने की तस्वीरें वायरल हुई थीं। उसके बाद यह दूसरा ऐसा मामला है जिसमें रेलवे ने जुर्माना लगाया है।

पहले वीडियो सामने आने पर लगाया गया था जुर्माना

Advertisement

इससे पहले एक अन्य ठेकेदार पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था क्योंकि चाय और कॉफी तैयार करने के लिए ट्रेन के शौचालय से पानी लाते दिखाने वाला वीडियो सामने आया था।

ठेकेदार पर एक लाख रुपये का जुर्माना

पीटीआई के मुताबिक, रेलवे ने ताजा मामले में एक बयान जारी करते हुए कहा कि मामला बहुत गंभीर है। इसी वजह से बांद्रा टर्मिनस-निजामुद्दीन गरीब रथ के ठेकेदार पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। रेलवे ने जुर्माना लगाने के अलावा आईआरसीटीसी द्वारा ठेका खत्म करने के लिए ट्रेन के ठेकेदार को कारण बताओ नोटिस भी भेजा है।

कारण बताओ नोटिस

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवींद्र भाकर के अनुसार, 26 अप्रैल, 2018 को मुंबई के बांद्रा टर्मिनस से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस (12909) के दिव्यांग कोच के शौचालय में खानपान की सामग्री स्टोर करने का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद पश्चिम रेलवे प्रशासन ने आईआरसीटीसी से इस संबंध में चर्चा कर गरीब रथ के कैटरिंग ठेकेदार पर अन्य आवश्यक कार्रवाइयों के अलावा एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। अधिकारी ने ठेकेदार फर्म का ठेका रद्द करने का कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Contractor, fined, Rs 1 lakh, storing, water bottles, Garib Rath, toilet
OUTLOOK 09 May, 2018
Advertisement