Advertisement
03 October 2018

अब तक के न्यूनतम स्तर पर रुपया, कांग्रेस बोली- मोदी सरकार की उलटी गिनती शुरू

File Photo

कांग्रेस ने बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत अब तक के न्यूनतम स्तर पर चले जाने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने दावा किया कि इस सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'मोदी जी को अब गिरते रुपये से कोई लेना देना नहीं है, मोदी जी को महंगे तेल से कोई लेना देना नहीं है, मोदी जी को किसानों के संघर्ष से कोई लेना देना नहीं है। जनता को ठग कर, मोदी जी सिर्फ सत्ता सुख चाहते थे।' उन्होंने कहा, 'उनके अच्छे दिन, जनता के बुरे दिन! उलटी गिनती शुरु हो गई है।'

वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया और कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने हमला बोलते हुए सरकार पर निशाना साधा है।

Advertisement

टैक्स कम करने को तैयार नहींशिवराज सरकार: सिंधिया

चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार सुबह ट्वीट करते हुए कहा, ‘100 दिन में महंगाई कम करने के दावों के साथ सत्ता हासिल करने वाली भाजपा सरकार के राज में पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने आग लगा रखी है। मप्र में पेट्रोल की कीमत का आंकड़ा 90 के पार पहुंच गया है। लेकिन मप्र सरकार अपना टैक्स कम करने को तैयार नहीं है’।

गिरता रुपया महंगा तेल, मोदी जी के भाषण फेल

चुनाव कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रुपये की गिरती कीमतों के लिए सरकार को घेरा। जीतू ने ट्वीट कर लिखा, ‘रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। कांग्रेस के समय में रुपये की कीमत जरा-सी गिरती थी तो भाजपा के नेता विलाप करने लग जाते थे कि देश की प्रतिष्ठा गिर रही है। अब देश की प्रतिष्ठा कौन गिरा रहा है..?
एक अन्य ट्वीट करते हुए जीतू ने लिखा, ‘गिरता रुपया महंगा तेल, मोदी जी के भाषण फेल, रुपया 73 के पार, देश की जनता पर रोज हो रहा वार।

आज ये है रुपया का हाल

गौरतलब है कि बुधवार को बाजार खुलने के साथ एक डॉलर की कीमत 73 रुपये 34 पैसे पर पहुंच गई। पिछले कारोबारी सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 43 पैसे टूटकर 72.91 के स्तर पर बंद हुआ था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: congress, targets, Modi government, over rupee, all time low, against dollor
OUTLOOK 03 October, 2018
Advertisement