Advertisement
05 March 2024

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति 7 मार्च को करेगी बैठक, लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों को दिया जाएगा अंतिम रूप

file photo

कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व सात मार्च को दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विचार-विमर्श करेगा और उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगा। अब तक, भाजपा ने 195 पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा करके बढ़त बना ली है, जबकि चुनाव की तारीखों की घोषणा अभी बाकी है।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पार्टी जल्द ही अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर सकती है ताकि उम्मीदवार अपना चुनाव अभियान शुरू कर सकें। कई राज्यों ने पहले ही अपनी संबंधित स्क्रीनिंग समितियों की बैठकें कर ली हैं और अपने राज्यों की सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची भेज दी है।

इन्हें केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व अंतिम रूप देगा। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता वाली इस समिति में पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल, अंबिका सोनी, अधीर रंजन चौधरी और टीएस सिंहदेव भी शामिल हैं।

Advertisement

इस बीच, राजस्थान के लिए स्क्रीनिंग कमेटी ने आज दोपहर यहां बैठक की और राज्य की 25 लोकसभा सीटों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सूची आगे बढ़ा दी। राजस्थान स्क्रीनिंग के बाद सचिन पायलट ने कहा, "हमारी अच्छी बैठक हुई। हम विभिन्न राज्यों से नामों को अंतिम रूप दे रहे हैं। सीईसी की बैठक 7 मार्च को होगी और उम्मीद है कि उसके बाद अच्छी संख्या में उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।" समिति की बैठक।

उन्होंने कहा, "यह अच्छी बैठक रही और हमारे समर्थन में अच्छा माहौल है। हम इंडिया ब्लॉक को मजबूत कर रहे हैं। कुछ राज्यों में गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है और भविष्य में हम कुछ अन्य राज्यों में भी गठबंधन को अंतिम रूप देंगे।" यह पूछे जाने पर कि क्या वह चुनाव लड़ेंगे, पायलट ने कहा कि चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने का निर्णय सीईसी द्वारा लिया जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 05 March, 2024
Advertisement