Advertisement
07 April 2023

उत्तराखंड में नहीं पनपने देंगे लैंड जिहादः सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने साफ कर दिया है कि उत्तराखंड में लैंड जिहाद को पनपने नहीं दिया जाएगा। राज्य में एक सौ से ज्यादा ऐसे स्थान चिंह्ति किए गए हैं, जहां मजारों और अन्य निर्माण के नाम पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया गया है।

 

सीएम धामी पूरी तरह से हिंदुत्व की राह पर चल रहे हैं। उन्होंने पहले कॉमन सिविल कोड लागू करने की दिशा में देश में पहली बार पहल करते हुए इसका ड्राफ्ट तैयार करने के लिए एक कमेटी का गठन किया है। फिर उत्तराखंड में धर्मान्तरण विरोधी कानून को लागू किया। अब उनकी नजरें सूबेभऱ में अवैध तरीके से बनाईं गईं मजारों पर तिरछी हो गईं हैं। इनका चिंह्किरण करके ध्वस्तीकरण का काम चल रहा है।

Advertisement

 

एक जनसभा में सीएम धामी ने इस बारे में अपना नजरिया एकदम साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे किसी के खिलाफ नहीं है। लेकिन उत्तराखंड में लैंड जिहाद को पनपने नहीं दिया जाएगा। सरकारी मशीनरी ने अभी एक सर्वे किया तो पता चला है कि राज्यभर में एक हजार से ज्यादा स्थानों पर मजारों के नाम पर अवैध कब्जा किया गया है। ये निर्माण जंगलात और लोक निर्माण विभाग की जमीनों पर किए गए हैं। अब इनका ध्वस्तीकरण को रहा है कि नीचे से कोई भी अवशेष नहीं मिल रहे हैं। साफ जाहिर है कि लैंड जिहाद के नाम पर ये अवैध निर्माण किए गए हैं। अफसरों को साफ कह दिया गया है कि इन सभी अवैध निर्माणों को तत्काल ही ध्वस्त किया जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Cm Pushkar Dhami, uttarakhand, uttarakhand politics, uttarakhand news, Indian politics, illegal construction, illegal property
OUTLOOK 07 April, 2023
Advertisement