Advertisement
03 February 2024

विधायक 'अवैध खरीद-फरोख्त' का दावा: दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल को नोटिस देकर मांगा जवाब, पूछा- बताएं उन सात MLA के नाम

file photo

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक नोटिस भेजकर आम आदमी पार्टी के आरोपों की जांच में शामिल होने के लिए कहा कि भाजपा दिल्ली में उसके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

बताया गया है कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने उनसे तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा है और उन सात आप विधायकों के नाम भी बताने को कहा है जिन्हें अवैध खरीद-फरोख्त के आरोप में निशाना बनाया गया था।

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों को आप सुप्रीमो केजरीवाल के आवास पर देखा गया। नवीनतम घटनाक्रम दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा द्वारा शुक्रवार को केजरीवाल और कैबिनेट मंत्री आतिशी के आवासों का दौरा करने के एक दिन बाद आया है, ताकि उन्हें नोटिस दिया जा सके। हालांकि, आप के दोनों नेताओं ने नोटिस स्वीकार नहीं किया।

Advertisement

कथित तौर पर, दिल्ली सीएम का कार्यालय नोटिस स्वीकार करने के लिए तैयार था। हालाँकि, आरोप है कि क्राइम ब्रांच उन्हें नोटिस नहीं दे रही थी और मीडिया को अपने साथ ले आई थी। दिल्ली के सीएम ने आरोप लगाया है कि पुलिस 'सिर्फ उन्हें बदनाम करने' के लिए आई थी।

पिछले हफ्ते, आप प्रमुख केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि वह उनके सात विधायकों को भगवा पार्टी की ओर मोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश कर उन्हें तोड़ने की कोशिश कर रही है। उनका कहना था कि बीजेपी ने आप विधायकों से बातचीत की और कथित तौर पर धमकी भी दी कि शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

केजरीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था, "हाल ही में उन्होंने दिल्ली के हमारे सात विधायकों से संपर्क किया और कहा, 'हम कुछ दिनों के बाद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे। उसके बाद हम विधायकों को तोड़ देंगे। 21 विधायकों से बात हो चुकी है। बात हो रही है।" दूसरों को भी। उसके बाद हम दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिरा देंगे। आप भी आ सकते हैं। 25 करोड़ रुपये देंगे और बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।'

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने भी भाजपा पर यही आरोप लगाते हुए कहा था कि भगवा पार्टी दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस 2.0' शुरू कर रही है। आप के आरोपों के बाद, भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की और केजरीवाल के आरोपों की जांच की मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 03 February, 2024
Advertisement