Advertisement
30 July 2018

चिदंबरम की पत्नी और बेटे को 20 अगस्त को कोर्ट में पेश होने का आदेश

file photo

चेन्नई की एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को पूर्व केंद्रीय वित्त और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के परिवार के सदस्यों को निर्देश दिया कि वे काले धन के एक मामले में 20 अगस्त को अदालत के समक्ष पेश हों। मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) एल मलारवीजी ने चिदंबरम की पत्नी नलिनी, बेटे कार्ति, उनकी पत्नी श्रीनिधि को 20 अगस्त को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने के निर्देश दिए, क्योंकि वे पहले के निर्देश के मुताबिक सोमवार अदालत में पेश नहीं हुए। सीएमएम ने उनसे कहा कि वे अगले महीने अदालत में जरूर पेश हों। 

आयकर विभाग के मुताबिक, कार्ति ने ब्रिटेन के मेट्रो बैंक में अपने खाते और अमेरिका की नैनो होल्डिंग्स में किए गए निवेश का खुलासा नहीं किया था। विभाग ने कहा कि कार्ति ने अपने सह-स्वामित्व वाली कंपनी चेस ग्लोबल एडवाइजरी की ओर से किए गए निवेश का भी खुलासा नहीं किया था जो काला धन कानून के तहत अपराध है। 
आयकर विभाग ने यह भी कहा कि तीनों ने ब्रिटेन के कैंब्रिज में अपनी 5.37 करोड़ रुपये की संपत्ति और अमेरिका में 3.28 करोड़ रुपये की संपत्ति भी नहीं घोषित की। विभाग ने काला धन (अघोषित विदेशी आय एवं संपत्तियां) एवं करारोपण कानून की धारा 50 के तहत उनके खिलाफ अभियोजन शुरू किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: P Chidambaram, congress, former minister, family, appear, court
OUTLOOK 30 July, 2018
Advertisement