Advertisement
10 April 2018

IPL मैच से पहले कावेरी विवाद को लेकर स्टेडियम के बाहर कुछ लोगों का प्रदर्शन

ANI

कावेरी जल विवाद को लेकर विरोध क्रिकेट के मैदान तक पहुंच गया है। मंगलवार को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में रात 8 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच होना है। इससे पहले कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड की मांग को लेकर कई लोग स्टेडियम के बाहर मैच का विरोध करते नजर आए। प्रदर्शनकारियों के हाथों में काले गुब्बारे भी देखे गए। यह विरोध प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है।

वहीं, आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि तमिलनाडु सरकार और चेन्नई पुलिस ने आश्वासन दिया है कि सभी खिलाड़ियों, दर्शकों को पर्याप्त सुरक्षा दी जाएगी।

रजनीकांत ने की थी आईपीएल मैच में विरोध जताने की अपील

Advertisement

अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत ने भी आईपीएल का विरोध किया है। चेन्नई में आईपीएल मैचों के आयोजन का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, जब कावेरी विवाद चल रहा है, तब आईपीएल देखना एक शर्मिंदगी है। उन्होंने आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाड़ियों से भी इस मामले में विरोध दर्ज कराने के लिए काली बैंड लगाकर खेलने की अपील की थी। उन्होंने बीसीसीआई और आईपीएल से लोगों की भावनाओं को समझने को कहा है। इससे पहले आईपीएल मैच के विरोध में आवाज उठाते हुए एएमएमके नेता दिनाकरण ने क्रिकेट प्रशंसकों को इससे दूर रहने की अपील की।

दिनाकरण ने की मैचों का बॉयकॉट करने की अपील

हालांकि, तमिलनाडु सरकार ने आयोजन के दौरान सुरक्षा का आश्वासन दिया है। सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक की प्रतिद्वंद्वी और अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) नेता टी टी दिनाकरण ने कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग कर रहे किसानों की आवाज को मजबूत करने के लिए क्रिकेट प्रेमियों को यहां होने वाले आईपीएल मैचों से दूर रहने की अपील की है। तमिल समर्थक संगठनों के आईपीएल मैच कराए जाने का विरोध करने के बाद उनकी अपील आई है। उन संगठनों का कहना था कि कावेरी प्रबंधन बोर्ड के लिए जब किसान प्रदर्शन कर रहे हैं, इसे कराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। कावेरी प्रबंधन बोर्ड गठित किए जाने की मांग को लेकर राजनीतिक दलों और अन्य संगठनों का आंदोलन तमिलनाडु के कई हिस्सों में जारी है। रविवार को तमिल अभिनेता विजय, एम नासर और विशाल ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chennai, MA Chidambaram Stadium, CSK vs KKR, IPL 2018
OUTLOOK 10 April, 2018
Advertisement