Advertisement
05 March 2023

सिसोदिया को सीबीआई कर रही है प्रताड़ित, झूठे आरोपों के साथ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने का दबाव: आप

file photo

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने रविवार को दावा किया कि सीबीआई पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया को ‘‘प्रताड़ित’’ कर रही है और उन पर झूठे आरोपों वाले कागजात पर हस्ताक्षर करने का दबाव बना रही है।

संघीय जांच एजेंसी ने 26 फरवरी को सिसोदिया को दिल्ली आबकारी नीति मामले की जांच में कथित रूप से सहयोग नहीं करने और जांचकर्ताओं के सवालों से बचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सीबीआई की एक विशेष अदालत ने शनिवार को सिसोदिया की हिरासत छह मार्च तक बढ़ा दी।

28 फरवरी को, सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। अधिकारियों के अनुसार, एजेंसी आबकारी नीति पर विशेषज्ञ समिति की सिफारिशों पर कानूनी राय वाली महत्वपूर्ण लापता फ़ाइल का पता लगाने के लिए सिसोदिया की हिरासत का उपयोग करना चाहती है, जो अब भी अप्राप्य है।

Advertisement

भारद्वाज ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, "मनीष सिसोदिया को सीबीआई द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है और उनके खिलाफ झूठे आरोप वाले दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए दबाव डाला जा रहा है। सीबीआई के पास सिसोदिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कभी भी किसी सबूत के गायब होने का उल्लेख नहीं किया। उन्होंने उनके आवास पर छापा मारा लेकिन कुछ नहीं मिला।"

पांच दिन की सीबीआई हिरासत की अवधि समाप्त होने पर शनिवार को अदालत में पेश किए गए सिसोदिया ने दावा किया कि वह "आठ से नौ घंटे बैठे रहे और बार-बार एक ही सवाल का जवाब दे रहे थे" और इसे "मानसिक उत्पीड़न" करार दिया।

इस पर, न्यायाधीश, जिन्होंने पिछली सुनवाई में सीबीआई को आरोपी पर थर्ड डिग्री का उपयोग नहीं करने का निर्देश दिया था, ने जांच एजेंसी से कहा कि "वही सवाल बार-बार न पूछें"। न्यायाधीश ने कहा, "यदि आपके पास कुछ नया है, तो उससे पूछिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 05 March, 2023
Advertisement