Advertisement
21 May 2018

भाजपा विधायक सेंगर के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज किया एक और मामला

File Photo

उन्‍नाव रेप केस में गिरफ्तार भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सीबीआई ने सोमवार को एक और मामला दर्ज किया है। रेप पीड़िता के पिता को फर्जी मामले में फंसाने को लेकर सेंगर पर आपराधिक षड्यंत्र के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

हाल में सीबीआई ने यूपी के दो सब-इंस्पक्टरों को पीड़िता के पिता की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था। थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर अशोक सिंह भदौरिया और सब इंस्पेक्टर कामता प्रसाद सिंह दोनों माखी पुलिस स्टेशन में तैनात थे और इन्हें आपराधिक षड़यंत्र और साक्ष्य मिटाने का आरोप है। इस समय दोनों सब इंस्पेक्टर निलंबित हैं।

पीड़िता ने आरोप लगाया था कि जब वह विधायक के घर नौकरी मांगने गई थी तो उसके साथ 4 जून 2017 को रेप किया गया। पीड़ता के पिता पर तीन अप्रैल को आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था और पांच अप्रैल को जेल भेज दिया गया था। बाद में पीड़िता के पिता की अस्पताल में मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पी़ड़िता के पिता के शरीर कई गंभीर चोटें पाई गई थीं।

Advertisement

गौरतलब है कि रेप पीड़िता के पिता का एक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें दिखाया गया था कि थाने में किस तरह मेडिकल जांच हो रही है और कैसे विधायक का भाई वहीं बैठा हंस रहा है। फिलहाल कुलदीप सिंह सेंगर रेप के मामले में सीबीआई की हिरासत में हैं। रेप पीड़िता और उसके परिजनों ने इसी साल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर खुदकुशी की कोशिश की थी  और उसी के बाद इस मामले ने तूल पकड़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CBI, Unnao, rape case, BJP, MLA, booked, another case
OUTLOOK 21 May, 2018
Advertisement