Advertisement
03 May 2017

मोदी से प्रेरित हुआ व्यवसायी, बेटियों को दिया 200 करोड़ रुपए का बॉन्ड

google

सूरत में एक कार्यक्रम के दौरान व्यवसायी लवजी डी. दैल्या उर्फ बादशाह ने यह घोषणा करते हुए कहा कि 'बादशाह सुकन्या बॉन्ड' गुजरात के पाटीदार समाज की 2015-16 में जन्म लेने वाली बेटियों को और परिवार की दूसरी बेटी को दिया जा रहा है। इनमें से 5969 बॉन्ड अब तक बांटे जा चुके हैं।

200 करोड़ करोड़ का बॉन्ड देने वाले व्यवसायी लवजी ने कहा कि हमारे समुदाय में लड़कियों की भ्रूण हत्या की जाती। उन्होंने कहा कि कुछ डॉक्टरों से बात करने पर यह जानकारी भी मिली कि लोग अवैध अबॉर्शन भी कर देते हैं, जिसे रोकने के लिए वो समाज में जागरुकता फैलाना चाहते हैं।

जानकारी के अनुसार, आज हुए प्रोग्राम में भी 969 लड़कियों को ये बॉन्ड दिए गए। अब 8 मई को राजकोट जिले के आटकोट में और 14 मई को अहमदाबाद में होने वाले प्रोग्राम में बाकी बचे 4031 बॉन्ड बांटे जाएंगे।

Advertisement

अपने इस फैसले का आधार पीएम मोदी की ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान को बताने वाले लवजी ने कहा कि उन्होंने परिवार की हर दूसरी लड़की की पढ़ाई-लिखाई समेत शादी के खर्च के लिए यह बॉन्ड देने का निर्णय किया। बॉन्ड की शर्तों के अनुसार लड़की की उम्र जब 20 साल पूरी हो जाएगी तो 2 लाख रुपए की राशि मिलेगी।

गौरतलब है कि इस तरह के बॉन्ड का वितरण राज्य में दूसरी बार हुआ है। पिछले साल 5000 लड़कियों को सूरत, अहमदाबाद और राजकोट में हुए समारोहों में ये बॉन्ड दिए गए थे। बॉन्ड वितरण का यह कार्यक्रम आगे भी किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीएम मोदी, प्रेरित, व्यवसायी, बेटियां, 200 करोड़, बॉन्ड, Businessman, inspired, Modi, 200 crore, Bond, daughters
OUTLOOK 03 May, 2017
Advertisement