Advertisement
07 August 2018

मुंबई के बीच पर ब्लू जेलीफिश का आतंक, अब तक कई लोगों को कर चुकी है घायल

ANI

मुंबई अपने बेहतरीन समंदर के किनारों की खूबसूरती के लिए मशहूर है। वहां के लोग समंदर के किनारे सुकून भरी शाम को एंजाय करते हैं तो कुछ लोग सुबह के नजारे देखने बीच पर जाते हैं। हालांकि इन दिनों मुंबई के खूबसूरत समंदर तटों पर जाना खतरे से खाली नहीं हो सकता।

इन बीचों पर फिलहाल एक प्रकार की जेलीफिश ने आतंक मचाया हुआ है। ब्लू बॉटल जेलीफिश या पॉर्तूगीज मैन-ऑफ-वॉर नाम की इस जेलीफिश ने अभी तक करीब 150 लोगों को घायल कर दिया है। बताया जा रहा है कि ब्लू बॉटल जेलीफिश के संपर्क में आने से 150 लोग घायल हुए हैं।

तटों पर जेलीफिश का आतंक, लोगों ने की शरीर में खुजली और दर्द की शिकायत

Advertisement

तटों पर इस जेलीफिश के भारी संख्या में नजर आने से लोगों में भय का माहौल है। मामला इतना गंभीर हो गया है कि सरकार को इसके लिए एडवाइजरी भी जारी करनी पड़ गई है। मुंबई के तटों पर ब्लू बॉटल जेलीफिश के खौफ से लोगों ने बीचों पर जाना बंद कर दिया है।

लगभग सभी बीचों पर ये जेलीफिश भारी संख्या में मौजूद हैं और इनके संपर्क में आने कई लोग घायल भी हो चुके हैं। तटों पर ब्लू बॉटल जेलीफिश के संपर्क में आने से लोगों ने शरीर में खुजली और घंटों दर्द की शिकायत की है।

अब तक 150 लोगों को कर चुकी है घायल

बताया जा रहा है कि इस फिश के संपर्क में आने से 150 लोग अब तक घायल मुंबई के तटों पर ब्लू बॉटल जेलीफिश के खौफ से लोगों ने बीचों पर जाना बंद कर दिया है। लगभग सभी बीचों पर ये जेलीफिश भारी संख्या में मौजूद हैं और इनके संपर्क में आने कई लोग घायल भी हो चुके हैं। तटों पर ब्लू बॉटल जेलीफिश के संपर्क में आने से अब तक 150 लोग घायल हो गए हैं। इन लोगों ने शरीर में खुजली और घंटों दर्द की शिकायत की है।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Blue bottle, jellyfishes, injure, many at Mumbai, beaches
OUTLOOK 07 August, 2018
Advertisement