Advertisement
13 April 2018

उन्नाव रेप मामले के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर गिरफ्तार

उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने शुक्रवार देर शाम को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें शनिवार सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीबीआई को सेंगर को गिरफ्तार करने की नसीहत दी थी।

गौरतलब है कि सीबीआइ की टीम ने कुलदीप सिंह सेंगर को लखनऊ स्थित इंदिरानगर आवास से गुरुवार सुबह करीब 5 बजे हिरासत में लिया था। कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ धारा 363, 366, 376, 506 और पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया।

यूपी पुलिस ने सेंगर के खिलाफ एफआईआर तो दर्ज कर ली थी, लेकिन सबूत नहीं होने की बात कहते हुए गिरफ्तारी से इनकार कर दिया था। विधायक की गिरफ्तारी को लेकर योगी सरकार की काफी किरकिरी हो चुकी है। हालांकि योगी आदित्यनाथ इस मामले में कह रहे हैं, ''इस मामले में सरकार की जीरो टॉलरेंस है। हमने तत्काल एसआईटी गठित कर कार्रवाई शुरू की। इस मामले में सीबीआई जांच के लिए भी सिफारिश की। अपराध और भ्रष्टाचार में शामिल किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा।'' 

Advertisement

क्या है मामला

मामला पिछले साल 4 जून का है। 17 साल की किशोरी की मां ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत कुछ लोगों के खिलाफ रेप की शिकायत की थी। 3 अप्रैल को विधायक के भाई अतुल ने मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया। 8 अप्रैल रविवार को पीड़िता ने परिवार समेत मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया था। 9 अप्रैल को पीड़िता के पिता की उन्नाव जेल में मौत हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP MLA Kuldeep Singh Senger, main accused, in Unnao rape case, detained by CBI
OUTLOOK 13 April, 2018
Advertisement