Advertisement
17 February 2018

राजद का भड़कना ‘चोर की दाढ़ी में तिनका’: सुशील मोदी

File Photo.

भ्रष्टाचार के आरोपों पर राजद नेताओं के आपत्ति जताने को बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आज ‘‘चोर की दाढ़ी में तिनका’’ करार दिया।

राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (सीपीए) के आज से शुरू सम्मेलन के उदृघाटन सत्र में मोदी के यह कहे जाने पर कि वर्तमान में चार पूर्व मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के अलग अलग मामलों में जेल में बंद हैं, राजद नेताओं ने आपत्ति जतायी और नारेबाजी करते हुए विरोधस्वरूप सभागार से बाहर चले गए।

इस पर सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि राजद नेताओं का भड़कना ‘चोर की दाढ़ी में तिनके’ की कहावत को चरितार्थ करता है ।

Advertisement

सुशील ने कल आए उच्चतम न्यायालय के एक फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए पिछले अनेक वर्षों के दौरान केंद्र और राज्य सरकारों ने अनेक कदम उठाए हैं । इससे विधायिका की विश्वसनीयता में और अधिक इजाफा होगा।

उप मुख्यमंत्री के आगे यह कहे जाने पर कि इस समय देश के चार पूर्व मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में किसी न किसी जेल में बंद हैं, सभागार में मौजूद राजद विधायकों ने अपनी सीटों से खडे होकर इस पर आपत्ति जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया और विरोधस्वरूप नारेबाजी करते हुए सभागार से निकल गए ।

उल्लेख्ननीय है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद करोडों रूपये के चारा घोटाला से जुडे एक मामले में वतर्ममान में जेल में बंद हैं ।

जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि राजद को बताना चाहिए कि क्या उनके नेता आंदोलन और सत्याग्रह करके जेल गए हैं या चारा घोटाले जैसे भ्रष्टाचार के आरोप में तीन-तीन कोर्ट से सजा मिलने के बाद जेल में बंद है? सुशील ने राजद के इस आरोप पर कि ऐसी टिप्पणी कर उन्होंने बिहार को बदनाम और कलंकित किया है, कहा कि बिहार को बदनाम और कलंकित तो उन लोगों ने किया जिन्होंने बिहार का खजाना लूटा और 15 साल तक बिहार को अंधेरे में धकेलने का पाप किया। एक दागी और सजायफ्ता के समर्थन में हंगामा कर राजद ने बिहार की छवि को एक बार फिर राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सम्मेलन जैसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर धूमिल किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: bihar.sushil modi, rjd
OUTLOOK 17 February, 2018
Advertisement