Advertisement
16 December 2022

बिहारः छपरा जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 65 हुई, सीएम नीतीश बोले- नहीं देंगे मुआवजा

ANI

बिहार में 'जहर' मिली शराब को पीकर अबतक 65 लोगों की मौत हो चुकी है। इस जहरीली दारू के शिकार छपरा-सीवान और बेगूसराय के लोग हुए हैं। वहीं मामले पर बयानबाजी ने अलग ही रंग ले लिया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराब से मौत होने पर किसी को भी मुआवजा नहीं दिया जाएगा। नीतीश ने एक बार फिर कहा कि शराब पियोगे तो मरोगे। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है।

पिछले कुछ दिनों से विपक्ष के व्यवहार से खफा विधानसभा अध्यक्ष ने सत्ता पक्ष की ओर देखा और कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए। संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी अपने आसन पर उठे और कहा कि सरकार को सदन में उठाए गए मामले की जांच के लिए अध्यक्ष की अनुमति की आवश्यकता है।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने संवाददाताओं से कहा, ''सिन्हा के करीबी रिश्तेदार के पिछवाड़े से भारी मात्रा में बरामदगी के बारे में जानकर मैं स्तब्ध हूं. मैं फिलहाल कोई आरोप नहीं लगाना चाहता. लेकिन अगर रिपोर्ट आती है तो सच है, सिन्हा को जवाब देना चाहिए।"

Advertisement

राजद नेता ने कहा, "इसके अलावा, भाजपा बिहार में शराबबंदी के उल्लंघन को लेकर हंगामा कर रही है। उसे पता होना चाहिए कि मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश और हरियाणा से बिहार में शराब की तस्करी की जा रही है, दोनों भाजपा शासित हैं।"

इस बीच, आबकारी विभाग ने बुधवार को लखीसराय जिले के घोंगसा गांव से "1,296 बोतल विदेशी शराब" जब्त करने की पुष्टि की है. जिस सुनसान घर में 108 कार्टन रखे गए थे, उसमें रहने वाले एकमात्र व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

जिस स्थान पर जब्ती की गई है, वह भाजपा नेता के एक करीबी रिश्तेदार के घर से कुछ ही मीटर की दूरी पर बताया जाता है। संपर्क किए जाने पर भाजपा नेताओं ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि उन्हें जब्ती और उस स्थान के बारे में जानकारी नहीं है जहां से इसे बनाया गया था। राज्य में शराब के निर्माण, व्यापार, भंडारण, परिवहन, बिक्री और सेवन पर प्रतिबंध है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 December, 2022
Advertisement