Advertisement
20 December 2016

बाबा रामदेव बोले, नए साल तक सरकार नकदी की कमी करे पूरी

google

बाबा रामदेव ने कहा कि जिन बैंक अधिकारियों नेे विमुद्रीकरण के मिशन के साथ धोखा किया है उन्‍हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। बाबा रामदेेव ने कहा कि अधिकारियों को उम्र कैद की सजा मिलनी चाहिए।

योग गुरु ने कहा कि उन्‍हेें मोदी जी पर पूरा भरोसा है कि वह दोषी अधिकारियों को किसी हाल में नहीं छोड़ेंगे।‍ जिन्‍होंने उनकी और देश की पीठ में छुरा घोंपा है। बाबा ने कहा कि उद़योग को हुआ नुकसान कुछ समय बाद दूर हो जाएगा। लेकिन किसी मजदूर को हर दिन लाइन में लगना पड़े तो व‍ह मजदूरी से हाथ धो बैठेंगे।

नकदी की एेेसी कमी से मोदी जी के मिशन को धक्‍का लगेेगा। इसलिए नकदी की कमी हर हाल में नए साल तक दूर होनी चाहिए। बाबा ने कहा कि नोटबंदी के बाद प्रक्रिया से गुजरने के बाद कई लोगों को परेशानी हुई।

Advertisement

कईयों की तो नौकरी तक चली गई। बाबा ने कहा कि आरबीआई के अधिकारियों को भी गिरफ़तार किया गया है। आर्थिक मामलोंं में लोग नेता से ज्‍यादा आरबीआई गवर्नर पर करते हैं। सो आरबीआई के अधिकारियों को नोटबंदी में सावधानी के साथ कार्य करना चाहिए।

रामदेेव ने कहा कि नोटबंंदी की अवधि के बाद जब पैसे की जांच शुरु हो तो आरबीआई, इनकम टैक्‍स विभाग और बैंक अधिकारियों को ईमानदार लोगों को परेशान नहीं करना चाहिए। बाबा ने कहा कि गलत ढंग से टैैक्‍स लगाने सेे लोगों मेंं भय पैदा होता है। सरकार को इसका ध्‍यान रखना चाहिए।    

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बाबा रामदेव, योग गुरु, नोटबंदी, कैश, कमी, नया साल, new year, baba ramdev, yog guru, cash, deficiency
OUTLOOK 20 December, 2016
Advertisement