Advertisement
25 September 2024

राजस्थान फोन टैपिंग केस में बढ़ी अशोक गहलोत की मुश्किलें, दिल्ली पुलिस ने लोकेश शर्मा से पूछताछ की

दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत के आधार पर दर्ज फोन टैपिंग मामले में बुधवार को राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पूर्व ओएसडी लोकेश शर्मा से पूछताछ की।

शर्मा को रोहिणी में स्थित दिल्ली पुलिस के अपराध शाखा कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। अधिकारियों ने बताया कि वह पूर्वाह्न करीब 11 बजे कार्यालय पहुंचे।

इस बार शर्मा से पूछताछ गहलोत के लिए चिंता का विषय हो सकती है क्योंकि शर्मा ने सार्वजनिक रूप से आरोप लगाया है कि 2020 में राजस्थान में तत्कालीन कांग्रेस सरकार को "गिराने" को लेकर शेखावत और कांग्रेस के कुछ नेताओं के बीच कथित तौर पर टेलीफोन पर हुई बातचीत की एक ऑडियो क्लिप खुद गहलोत ने उन्हें दी थी।

Advertisement

इसके विपरीत शर्मा ने पहले कहा था कि उन्हें सोशल मीडिया पर तीन ऑडियो क्लिप मिले थे और उन्होंने उन्हें समाचार संस्थानों को भेज दिया था।

मार्च 2021 में, दिल्ली पुलिस ने शेखावत की शिकायत पर शर्मा के खिलाफ आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात और गैरकानूनी तरीके से टेलीफोन पर बातचीत को रिकॉर्ड करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

शर्मा पांचवीं बार पूछताछ के लिए अपराध शाखा के सामने पेश हुए हैं। अपराध शाखा के अधिकारियों ने इससे पहले उनसे आखिरी बार 10 अक्टूबर, 2023 को पूछताछ की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ashok Gehlot, Rajasthan phone tapping case, Delhi Police, questioned, Lokesh Sharma
OUTLOOK 25 September, 2024
Advertisement