Advertisement
28 October 2021

ड्रग्स मामले में आर्यन खान को बॉम्बे HC से मिली जमानत लेकिन आज जेल में ही रहेंगे, जाने क्या है वजह

FILE PHOTO

इससे पहले एनसीबी की ओर सेअतिरिक्त सॉलीसिटर जनरल (एएसजी) अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन खान दो साल से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं, उन्होने पहली बार ड्रग्स नहीं लिया है, वे साजिश में शामिल हैं। बचाव पक्ष ने उनकी दलील को खारिज करते हुए कहा कि खान जहाज पर अरबाज और अचित के अलावा किसी को नहीं जानता था।

आर्यन खान की ओर से पूर्व अटॉर्नी-जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा., "अचित को 4 दिनों के बाद गिरफ्तार किया गया था। उसे डीलर बताया गया और उसके पास 2.4 ग्राम ड्र्गस मिला जबकि डीलर के पास 200 ग्राम होना चाहिए।"

एएसजी अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन की चैट से ये बात सामने आई है कि वह ड्रग्स का कारोबार कर रहे थे। अनिल का कहना ये भी है कि आर्यन खान को क्रूज पर ड्रग्स पार्टी होने की जानकारी पहले से थी।  अनिल सिंह ने कहा कि अरबाज आर्यन खान के बचपन के दोस्त हैं। बेशक आर्यन से ड्रग्स नहीं मिला है, लेकिन वह  साजिश का हिस्सा हैं, तो वह भी कानून की एक ही धारा के तहत दंडनीय होंगे।

Advertisement

मंगलवार और बुधवार को जस्टिस एन डब्ल्यू साम्बरे की अदालत में आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के वकीलों ने पक्ष रखा और ड्रग्स लेने के आरोपों से इनकार किया। मुकुल रोहतगी ने मंगलवार को कोर्ट में कहा था कि आर्यन के पास से ड्रग्स की बरामदगी नहीं हुई है। वे किसी अन्य के बुलावे पर क्रूज पर गए थे।

एनसीबी की टीम ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को दो अक्टूबर को क्रूज से हिरासत में लिया था। एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में टीम ने क्रूज पर छापेमारी की थी और ड्रग्स बरामद किया था। इसी आरोप में इन लोगों को हिरासत में लिया गया और बाद में सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में एनसीबी ने 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो को जमानत मिल चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aryan Khan, bail, drugs case, jail, आर्यन खान, ड्र्ग्स मामला
OUTLOOK 28 October, 2021
Advertisement