Advertisement
07 July 2019

मणिपुर में आर्मी ने पकड़ा उग्रवादी संगठन एनएससीएन (आईएम) का कैंप, ऑपरेशन जारी

Symbolic Image

मणिपुर में आर्मी ने उग्रवादी संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (एनएससीएन) आईएम का एक अवैध कैंप पकड़ा है। साथ ही एक काडर को भी हिरासत में लिया है। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। यह कैंप जहां उग्रवादी छुपे थे, केकरू नागा गांव में चल रहा था। सेना ने यहां से काफी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

भारी मात्रा में हथियार बरामद

रिपोर्ट के मुताबिक, आर्मी को यह जानकारी मिली थी कि एनएससीएन (आईएम) के काडर केकरू नागा विलेज में ठहरे हैं और वहां अवैध वसूली कर रहे हैं। शुक्रवार रात को उग्रवादियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन लॉन्च किया गया लेकिन आर्मी के जवानों के आने का पता चलते ही वे भाग गए और भारी मात्रा में हथियार, बारूद और यूनिफॉर्म छोड़ गए।

Advertisement

पकड़ा गया एक सक्रिय सदस्य

आर्मी के जवानों ने जब सर्च करना शुरू किया तो एनएससीएन (आईएम) के एक सक्रिय सदस्य को पकड़ा, जिसने अपनी यूनिफॉर्म ठिकाने लगा दी थी और आम लोगों के बीच छुपने की कोशिश कर रहा था। भारतीय सेना मणिपुर पुलिस, खुफिया एजेंसी, स्थानीय प्रशासन और लोगों के साथ मिलकर उग्रवादियों के छुपने के ठिकाने का पता लगा रही है। इनकी गैरकानूनी हरकतों को रोकने के लिए आर्मी ने ऑपरेशन लॉन्च किया है, जो अभी जारी है।

 

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Army, Insurgent Camp, NSCN(IM), Manipur
OUTLOOK 07 July, 2019
Advertisement