Advertisement
20 January 2024

नोएडा में एयर इंडिया के चालक दल के सदस्य की गोली मारकर हत्या: पुलिस संभावित गैंगवार कनेक्शन की कर रही है जांच

file photo

नोएडा सेक्टर 104 में शुक्रवार को सूरजभान नाम के शख्स को बाइक सवार तीन लोगों ने उसकी कार के अंदर ही गोली मार दी। यह घटना दिनदहाड़े हुई जब सूरजभान जिम से लौट रहे थे। हमलावरों ने पांच राउंड फायरिंग की और तेजी से मौके से फरार हो गए। रिपोर्ट मिलने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। सूरजभान को अस्पताल ले जाया गया लेकिन दुर्भाग्य से वह बच नहीं सके। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस ने गोलीबारी से संबंधित हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।  

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सूरज मान एयर इंडिया के क्रू मेंबर थे। मामले के सिलसिले में नोएडा पुलिस ने शनिवार को धीरज मान और मन्नू नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया था। शूटरों ने सूरज मान पर पांच राउंड फायरिंग की थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, सूरज मान गैंगस्टर परवेश मान का भाई था, जो वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। परवेश का संबंध नीरज बवाना गिरोह से है और जांचकर्ता इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या सूरज मान की मौत किसी गैंगवार का नतीजा थी। परवेश मान का गोगी गैंग से जुड़े कपिल कल्लू नाम के शख्स से झगड़ा चल रहा था और दोनों फिलहाल सलाखों के पीछे हैं।

Advertisement

परवेश पर कपिल कल्लू के पिता की हत्या का आरोप है और इससे पहले कल्लू ने कथित तौर पर परवेश के चचेरे भाई की हत्या कर दी थी। अटकलें लगाई जा रही हैं कि परवेश मान के भाई को निशाना बनाने वाले हमलावरों को कपिल कल्लू ने अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए भेजा होगा। सूरज मान यह सोचकर दिल्ली से नोएडा आ गए थे कि यह सुरक्षित है, लेकिन दुर्भाग्य से, शुक्रवार को बाइक सवार हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 20 January, 2024
Advertisement