Advertisement
09 June 2022

दिल्ली: असदुद्दीन ओवैसी और स्वामी यति नरसिम्हानंद के खिलाफ एफआईआर, भड़काऊ बयान देने का आरोप

दिल्ली पुलिस ने नफरत भरे बयानों से माहौल बिगाड़ने वालों पर जो कार्रवाई शुरू की है उसकी जद में अब एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी आ गए हैं। दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ इकाई ने बुधवार को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को नामजद करते हुए कथित तौर पर भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में स्वामी यति नरसिंहानंद का नाम भी दर्ज किया गया है। ये दोनों नाम उस एफआईआर में शामिल है, जिनमें पहले ही नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल समेत आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

असदुद्दीन ओवैसी ने दर्ज़ एफआईआर पर ट्वीट कर कहा, "मुझे एफआईआर का एक अंश मिला है। यह पहली प्राथमिकी है जो मैंने देखी है, जो यह स्पष्ट नहीं कर रही है कि अपराध क्या है ... हम इससे भयभीत नहीं होंगे। अभद्र भाषा की आलोचना करने और अभद्र भाषा देने की तुलना नहीं की जा सकती।"

ओवैसी और स्वामी नरसिंहानंद के अलावा दिल्ली पुलिस ने नुपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा, पूजा शकुन पांडेय के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया। दिल्ली पुलिस का आरोप है कि सभी आरोपी कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे थे, विभिन्न समूहों को उकसा रहे थे और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे थे, जो शांति बनाए रखने के लिए हानिकारक है।

Advertisement

बता दें कि बीते दिनों पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के कारण भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था। इसके साथ ही दिल्ली मीडिया सेल के प्रमुख नवीन जिंदल को भी निष्कासित कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AIMIM chief Asaduddin Owaisi, FIR registered, IFSO unit, Delhi Police, inflammatory remarks
OUTLOOK 09 June, 2022
Advertisement