Advertisement
22 October 2016

ए दिल है मुश्किल की मुश्किलें खत्म, तय समय पर होगी रिलीज

जौहर और भट्ट आज सुबह यहां फड़णवीस से उनके निवास वर्षा पर मिले। इस भेंट के दौरान महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे भी थे जिनकी पार्टी इस फिल्म की रिलीज का विरोध कर रही है क्योंकि इसमें पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान हैं। निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर, सज्जाद नाडियावाला और फॉक्स स्टार स्टूडिया के विजय सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे।

भेंट के बाद भट्ट ने बताया कि यह सकारात्मक और रचनात्मक भेंट थी तथा ए दिल है मुश्किल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही रिलीज होगी।

उन्होंने कहा, हमने फिल्म की रिलीज से संबंधित दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम की चर्चा की। मैंने पूरे मुद्दे पर फिल्म उद्योग की भावना साझा की। हम पहले भारतीय हैं और फिर हमारा कारोबार आता है। भट्ट ने यह भी कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है कि न तो प्रोड्यूसर्स गिल्ड और न ही कोई फिल्मकार भविष्य में किसी पाकिस्तानी कलाकार या तकनीशियन के साथ काम करेगा। उन्होंने कहा कि प्रोड्यूसर्स गिल्ड पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करने के विषय पर प्रस्ताव पारित करने के लिए बैठक बुलाएगी। इस प्रस्ताव की प्रति सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय एवं मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी।

Advertisement

इसके अलावा जौहर ने फिल्म के प्रारंभ में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए विशेष उल्लेख रखने का भी फैसला किया है।

भट्ट ने कहा, करण जौहर पर्दे पर ए दिल है मुश्किल फिल्म के शुरू होने से पहले उड़ी के शहीदों पर एक श्रद्धांजलि प्रस्तुत करेंगे। यह हमारी तरफ से अपने सैनिकों को एक श्रद्धांजलि है। उन्होंने बताया कि इस फिल्म के फिल्मकार इससे प्राप्त होने वाले राजस्व का एक हिस्सा सेना कल्याण कोष में दान देगा, क्योंकि हमारा सेना के प्रति यह फर्ज बनता है। इस फिल्म में रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और अनुष्का शर्मा मुख्य किरदारों में हैं।

जौहर की ए दिल है मुश्किल फिल्म पिछले कुछ हफ्तों से विवाद में है क्योंकि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने उड़ी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों वाली इस फिल्म को दिखाये जाने का विरोध किया। इससे इसके रिलीज पर प्रश्न खड़ा हो गया था। फिल्म 28 अक्तूबर को रिलीज होने वाली है।

मनसे ने ए दिल है मुश्किल की रिलीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को वापस लिया। इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान भी हैं।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: फिल्म, रिलीज, film
OUTLOOK 22 October, 2016
Advertisement